ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशक्रिकेट मजा एप से होटल में खिलवाया जा रहा था सट्टा, क्राइम ब्रांच ने तीन सटोरियों को धर दबोचा, 19 लाख बरामद

क्रिकेट मजा एप से होटल में खिलवाया जा रहा था सट्टा, क्राइम ब्रांच ने तीन सटोरियों को धर दबोचा, 19 लाख बरामद

यूपी के कानपुर में क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई की है। क्राइम ब्रांच की टीम ने आईपीएल में ऑनलाइन सट्टा लगवा रहे मास्टरमाइंड समेत तीन सटोरियों को मालरोड के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया।

क्रिकेट मजा एप से होटल में खिलवाया जा रहा था सट्टा, क्राइम ब्रांच ने तीन सटोरियों को धर दबोचा, 19 लाख बरामद
Dinesh Rathourप्रमुख संवाददाता,कानपुर Sat, 13 Apr 2024 09:11 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के कानपुर में क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई की है। क्राइम ब्रांच की टीम ने आईपीएल में ऑनलाइन सट्टा लगवा रहे मास्टरमाइंड समेत तीन सटोरियों को मालरोड के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से 19.05 लाख की नगदी बरामद हुई है। गिरोह के दो सदस्य फरार हैं। पूछताछ में पता चला कि आरोपितों ने पाकिस्तान क्रिकेट लीग पर भी सट्टा खिलवाया था। हरबंशमोहाल थाने में तीनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है।  आईपीएल में सट्टा लगवाने वालों पर क्राइम ब्रांच पहले से काम कर रही थी। शनिवार टीम को सूचना मिली कि मालरोड के होटल मेफेयर के रूम नम्बर 103 में कुछ लोग ऑनलाइन सट्टा खिलवा रहे हैं।

क्राइम ब्रांच सर्विलांस प्रभारी अंजनी कुमार पाण्डेय ने छापेमारी की। यहां लक्ष्मी विला केशव नगर बर्रा निवासी सुमित आनंद उर्फ सोमू (मास्टरमाइंड), डब्ल्यू ब्लॉक साकेत नगर निवासी राहुल गुप्ता (मूल पता- गौसगंज मूसानगर कानपुर देहात) और हरदेव नगर बर्रा निवासी सुमित गुप्ता को गिरफ्तार किया। इनके पास से क्राइम ब्रांच ने 19.05 लाख नगद, एक लैपटॉप, सात की पैड, मोबाइल, पांच स्मार्टफोन, एक केलकुलेटर, सट्टे के हिसाब के कागजात, एक स्कूटी और कार बरामद की है। साकेत नगर निवासी रोहित गुप्ता और जे ब्लॉक गोविंद नगर निवासी विनोद गुप्ता फरार हैं। 

क्रिकेट मजा एप से खिलवाते थे सट्टा 

मास्टरमाइंड ने बताया कि क्रिकेट मजा एप पर उन्हें आईपीएल का स्कोर बोर्ड, उस दौरान सट्टे को लेकर बाकी स्थानों पर सट्टे के रेट की जानकारी हो जाती थी। इसके जरिए वह अपने रेट पर सट्टा खिलवाते थे। पुलिस को वह एप मिल गया है। एक दूसरे एप आई एसिस्टेंट भी आरोपित इस्तेमाल कर रहे थे। एप में वह सट्टा लगाने वालों का पूरा हिसाब, नाम-पता सेव करके रखते थे। इसे भी क्राइम ब्रांच ने कब्जे में ले लिया है।  

रोहित ने मंगाया गया था विदेश से पैसा 

मास्टरमाइंड सुमित का भाई रोहित पैसे का हिसाब-किताब रखता था। क्राइम ब्रांच के मुताबिक, रोहित ने मध्य पूर्व देश से भी सट्टे का पैसा मंगाया था। उसके बारे में जानकारी मिली है, जिसका सत्यापन किया जा रहा है। आरोपित ने यह भी बताया कि कई जिलों में उनके एजेंट  फैले हुए हैं। 

पाकिस्तान क्रिकेट लीग पर भी लगवाया सट्टा 

आरोपितों ने बताया कि आईपीएल के अलावा गिरोह शेयर बाजार और पाकिस्तान क्रिकेट लीग में भी सट्टा लगवा चुका है। क्राइम ब्रांच के मुताबिक, आरोपित सुमित आनंद इससे पहले भी सट्टे में जेल जा चुका है। गिरोह का आपराधिक इतिहास पता किया जा रहा है। ईस्ट डीसीपी श्रवण कुमार सिंह ने बताया, क्राइम ब्रांच को सट्टे की जानकारी मिली थी। उन्होंने होटल से गिरोह को पकड़ा है। दो आरोपित फरार हैं, जिनकी तलाश में टीमें लगाई गई हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें