ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशआयुष्मान योजना के शुभारम्भ पर बोले सीएम योगी- सबको दिलाएंगे स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ

आयुष्मान योजना के शुभारम्भ पर बोले सीएम योगी- सबको दिलाएंगे स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ गोरखपुर में बीआरडी मेडिकल कॉलेज से किया। स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह भी इस मौके पर मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो परिवार इस...

आयुष्मान योजना के शुभारम्भ पर बोले सीएम योगी- सबको दिलाएंगे स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ
गोरखपुर, हिंदुस्तान टीमSun, 23 Sep 2018 04:54 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ गोरखपुर में बीआरडी मेडिकल कॉलेज से किया। स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह भी इस मौके पर मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो परिवार इस योजना के सर्वेक्षण में छूट जाएंगे उन्हें भी प्रदेश सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ दिलाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना से लाभान्वित होने वाले को 5 लाख रुपये तक का उपचार मिलेगा। 1.18 करोड़ से ज्यादा परिवारों को फायदा होगा। यानि करीब 6 करोड़ लोगों को योजना का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि सर्वे के बाद छूट लोगों को प्रदेश सरकार लाभ दिलाएगी। ऐसे 60 लाख परिवार चिन्हित किए गए हैं। इन पर आने वाला खर्च सरकार उठाएगी।नमो केयर की इस योजना का लाभ सभी को मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इंसेफेलाइटिस से सैकड़ों मौतें हर साल होती थीं। 40 वर्षों से बीआरडी तमाम सुविधाओं के अभाव से जूझ रहा था। लेकिन इस साल इस दिशा में काफी काम हुआ। नतीजा दिखने लगा है।

आयुष्मान योजना: राजनाथ सिंह बोले- यूपी के छह करोड़ लोगों को मिलेगा लाभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना जन आरोग्य योजना (आयुष्मान भारत) का शुभारंभ किया

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें