ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशशादी से पहले दूल्हे की खुली पोल तो फूट-फूट कर रोई दुल्हन, कुछ देर बाद बारात लेकर पहुंच गया दूसरा दूल्हा

शादी से पहले दूल्हे की खुली पोल तो फूट-फूट कर रोई दुल्हन, कुछ देर बाद बारात लेकर पहुंच गया दूसरा दूल्हा

यूपी के झांसी में एक अजब-गजब मामला सामने आया है। यहां एक व्यक्ति अपनी बारात निकालने के इंतजार में था, लेकिन इससे पहले ही दो महिलाओं ने हंगामा खड़ा कर दिया।

शादी से पहले दूल्हे की खुली पोल तो फूट-फूट कर रोई दुल्हन, कुछ देर बाद बारात लेकर पहुंच गया दूसरा दूल्हा
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान,झांसीSat, 25 May 2024 08:31 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के झांसी में एक अजब-गजब मामला सामने आया है। यहां एक व्यक्ति अपनी बारात निकालने के इंतजार में था, लेकिन इससे पहले ही दो महिलाओं ने हंगामा खड़ा कर दिया। हकीकत पता चलते ही ससुराल में भी हड़कंप मच गया। शादी से पहले दूल्हे की पोल खुली तो बारात का इंतजार कर रही दुल्हन भी फूट-फूट कर रोई। दुल्हन के घर वाले भी उदास हो गए। बारातियों को लेकर जो इंतजार किए गए थे वह सारे धरे के धरे रह गए। लड़की वालों को अब दुल्हन की शादी की चिंता सताने लगी थी। दुल्हन को उदास और रोता देखकर दतिया के बड़ौनी निवासी हरचरण के बेटे अनिल से रहा नहीं गया और उसने तुरंत शादी के लिए हामी भर दी।  आधी-अधूरी तैयारियों के बीच शुक्रवार देर रात दो बजे अनिल बारात लेकर पहुंच गया। युवक प्राइवेट शिक्षक था, रीति-रिवाज के बीच लड़की वालों ने दुल्हन दीपा के संग अनिल की शादी करा दी। यह देखकर हर किसी की आंखें नम हो गईं।  सात फेरों के बाद दुल्हन को खुशी-खुशी विदा किया। 

पहली की मौत और दूसरी से तलाक बताकर तीसरी शादी करने जा रहा था पति, बारात से पहले पहुंच गईं दोनों पत्नियां, फिर...

दो बीवियों के रहते तीसरी शादी करने जा रहा था दूल्हा

समथर के बसोवई गांव निवासी विनय कुमार की बेटी दीपा की शादी जालौन के एट निवासी जितेंद्र के साथ तय हुई थी। गुरुवार रात को विवाह की सारी तैयारियां हो चुकी थीं। नाच-गाने के बीच मंगलगीत गाए जा रहे थे। हर कोई सिर्फ बारात आने का इंतजार कर रहा था। अचानक समारोह स्थल पर विनीता और पूजा नाम की दो महिलाएं आईं और बताया कि दूल्हा बने जितेंद्र की पहली और दूसरी पत्नियां हैं। यह सुनकर लड़की पक्ष के लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई। विनीता ने बताया कि उसकी 10 साल पहले जितेंद्र से शादी हुई था। उसकी दो बेटियां भी हैं।

वहीं, पूजा ने कहा कि जितेंद्र ने पहली पत्नी विनीता की मौत की बात कहकर उससे विवाह रचाया था। उससे एक बेटी भी है। दीपा से जितेंद्र ने बताया था कि उसका दूसरी पत्नी पूजा से तलाक हो चुका है। इतना सुनकर दीपा के परिजनों पर मानों पहाड़ टूट पड़ा हो। उन्होंने जितेंद्र से संपर्क करने की कोशिश की पर शातिर जितेंद्र को पहले ही दोनों पत्नियों के आने की सूचना मिल चुकी थी, इसलिए वह बारात लेकर ही नहीं पहुंचा। हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने कार्यक्रम रुकवा दिया। थाना प्रभारी के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है। पहले वाली दोनों पत्नियों को थाने ले जाया गया है। जितेंद्र को हिरासत में लेकर उसके परिजनों को भी बुलाया गया है।

बिलखती रही दीपा 

अपने होने वाले पति की कारस्तानी सुनकर दीपा भावुक हो गई। उसकी आंखों से आंसू बहने लगे। उसके परिजनों ने कहा कि बर्बाद हो गए हैं। अब कुछ नहीं बचा है। किसी तरह बिटिया की शादी का इंतजाम किया था। दहेज, नकदी, खाने-पीने में काफी खर्च हो गया। अब दूल्हा ही धोखेबाज निकला।

जिंदगी बचाने आए हैं हम

उरई निवासी विनीता ने कहा कि वर्ष 2014 में जितेंद्र से शादी हुई थी। वह काफी दिनों से खिंचा-खिंचा रह रहा था। किसी तरह से पता चल गया कि वह फिर शादी करने वाला है, इसी को रुकवाने आए हैं। राठ निवासी पूजा ने बताया कि सात साल पहले उसकी जितेंद्र से शादी हुई थी। तब उसने बताया था कि पहली पत्नी विनीता की मौत हो गई। दोनों ने कहा, हम दीपा की जिंदगी बर्बाद होने से बचाने आए हैं।

Advertisement