ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशविधानसभा सत्र से पहले शिवपाल का योगी सरकार पर बड़ा आरोप, कहा-संवाद नहीं चाहती

विधानसभा सत्र से पहले शिवपाल का योगी सरकार पर बड़ा आरोप, कहा-संवाद नहीं चाहती

यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले सपा के महासचिव शिवपाल यादव ने योगी सरकार का बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सरकार सदन में भी संवाद नहीं करना चाहती।

विधानसभा सत्र से पहले शिवपाल का योगी सरकार पर बड़ा आरोप, कहा-संवाद नहीं चाहती
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊTue, 28 Nov 2023 11:03 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी में मंगलवार को विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले सपा नेता और विधायक शिवपाल सिंह यादव ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर कई मुद्दे उठाए और आरोप लगाया कि सरकार संवाद नहीं चाहती।उन्होंने लिखा- बिजली, पानी, सड़क, खेती -किसानी और कानून व्यवस्था के मोर्चे पर असफल हुई सरकार, अब इतनी निःशब्द है कि सदन में भी संवाद नहीं करना चाहती। सदन चलाने से भागती यह भाजपा सरकार! वहीं शीतकालीन सत्र में सदन की नई नियमावली के खिलाफ सपा प्रदर्शन करेगी। सपा के सदस्य काला कपड़ा पहनकर विधानसभा जाएंगे। इसके लेकर सुरक्षा के मद्देनजर भारी संख्या में फोर्स तैनात की गई। 

दरअसल, यूपी विधानमंडल का शीतकालीन सत्र मंगलवार से शुरू हो रहा है। चार दिन के इस छोटे से सत्र में हंगामे के आसार हैं। नई नियमावली के तहत होने वाले इस सत्र में अनुपूरक बजट समेत कई विधेयक पास कराएं जाएंगे। सत्र को फिलहाल एक दिसंबर तक चलाने का कार्यक्रम तय हुआ है। समाजवादी पार्टी विधानसभा में सरकार को जातिगत जनगणना के सवाल पर घेरेगी। यही नहीं कानून व्यवस्था, महंगाई व किसानों की बदहाली जैसे मुद्दे जोरशोर से उठाए जाएंगे। समाजवादी पार्टी के मुख्य सचेतक डॉ मनोज पांडे ने कहा सत्र कम से कम 10 दिन चलाया जाना चाहिए। उन्होंने कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में कहा कि प्रत्येक दिवस कार्यस्थगन लिया जाए।

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना विधानसभा 29 को अनुपरक बजट पेश करेंगे। सदन के पटल पर करीब छह अध्यादेश को विधेयक के रूप में पास कराया जाएगा। विधानसभा नई कार्य संचालन नियमावली तहत संचालित होगी।