ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशराष्ट्रपति के कानपुर पहुंचने से पहले ईश्वरीगंज में हंगामा, प्रशासन के फूले हाथ-पांव

राष्ट्रपति के कानपुर पहुंचने से पहले ईश्वरीगंज में हंगामा, प्रशासन के फूले हाथ-पांव

कानपुर के पहले ओडीएफ गांव ईश्वरीगंज में राष्ट्रपति शुक्रवार को स्वच्छता अभियान का बिगुल फूंकने वाले हैं। इससे पहले सुबह करीब साढ़े नौ बजे गांव की हरिजन बस्ती के लोगों ने विकासकार्यों की अनदेखी को लेकर...

ईश्वरीगंज की हरिजन बस्ती लोग सड़क पर उतर आए और गांव के बाहर कल्याणपुर-बिठूर मार्ग पर जमा होकर हंगामा करने लगे।
1/ 2ईश्वरीगंज की हरिजन बस्ती लोग सड़क पर उतर आए और गांव के बाहर कल्याणपुर-बिठूर मार्ग पर जमा होकर हंगामा करने लगे।
ईश्वरीगंज की हरिजन बस्ती के लोग विकास न होने से नाराज।
2/ 2ईश्वरीगंज की हरिजन बस्ती के लोग विकास न होने से नाराज।
लाइव टीम,कानपुरFri, 15 Sep 2017 12:40 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर के पहले ओडीएफ गांव ईश्वरीगंज में राष्ट्रपति शुक्रवार को स्वच्छता अभियान का बिगुल फूंकने वाले हैं। इससे पहले सुबह करीब साढ़े नौ बजे गांव की हरिजन बस्ती के लोगों ने विकासकार्यों की अनदेखी को लेकर हंगामा किया। इससे पुलिस प्रशासन के हाथपांव फूल गए। भारी मात्र में फ८ोर्स ने हंगामा कर रहे लोगों को घेर लिया। एसडीएम सदर और सीओ ने किसी प्रकार नाराज लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया, जिसके बाद अधिकारियों के जान में जान आई।
राष्ट्रपति राम कोविंद के आगमन को लेकर ओडीएफ गांव ईश्वरीगंज का कायाकल्प किया गया है। आरोप है कि गांव के मुख्य मार्ग से 20 कदम दूर हरिजन बस्ती में न कोई विकास कार्य हुए और न ही साफ-सफाई की व्यवस्था की गई। सारे विकासकार्य गांव के मुख्य मार्ग से लेकर कार्यक्रम स्थल तक ही हुए हैं। इससे नाराज हरिजन बस्ती के करीब 60-70 लोग सड़क पर उतर आए और गांव के बाहर कल्याणपुर-बिठूर मार्ग पर जमा होकर हंगामा करने लगे। यह देख पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारियों के हाथपांव फूल गए। हंगामा कर रहे लोगों को गांव की सुरक्षा में लगी फोर्स की एक टुकड़ी ने घेर लिया। मौके पर एसडीएम सदर अभिषेक आनंद और सीओ कल्याणपुर पहुंचे, जिन्होंने नाराज लोगों को किसी तरह समझा-बुझाकर शांत कराया। आश्वासन दिया कि पूरे गांव में एकसमान विकासकार्य होंगे, किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं होने दिया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें