ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलोकसभा चुनाव से पहले जयंत चौधरी को लगा झटका, तीन पदाधिकारियों ने रालोद से दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव से पहले जयंत चौधरी को लगा झटका, तीन पदाधिकारियों ने रालोद से दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के दौर में ही राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) में घमासान मच गया है। बुधवार को पार्टी के तीन महत्वपूर्ण पदाधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया।

लोकसभा चुनाव से पहले जयंत चौधरी को लगा झटका, तीन पदाधिकारियों ने रालोद से दिया इस्तीफा
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,लखनऊWed, 29 Nov 2023 08:36 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के दौर में ही राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) में घमासान मच गया है। बुधवार को पार्टी के तीन महत्वपूर्ण पदाधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया। रालोद के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष मनजीत सिंह, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष आरिफ महमूद और युवा रालोद के राष्ट्रीय सचिव अमित कुमार पटेल ने अपने-अपने पदों के साथ ही पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया। तीनों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी को भेजे इस्तीफे में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर अपमानजनक व्यवहार करने का आरोप लगाया है। 

कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष मनजीत सिंह ने अपने इस्तीफे में कहा है कि दिल्ली कार्यालय में स्व घोषित दूसरे नंबर के नेता पार्टी के परंपरागत वोटबैंक से ही नफरत करते हैं। वह चाहते हैं कि सभी उनके सामने दंडवत करें, जो कि संभव नहीं है। अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष आरिफ महमूद ने भी आरोप लगाया है कि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव, संगठन मंत्री एवं कार्यालय प्रभारी द्वारा अल्पसंख्यकों को बार-बार अपमानित किया जाता है। उन्होंने कहा है कि वह भारी मन से पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं। इसी तरह युवा रालोद के राष्ट्रीय सचिव अमित कुमार पटेल ने भी अपने इस्तीफे में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की कार्यशैली पर सवाल उठाया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें