DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशचुनाव से पहले बसपा ने पूर्व मंत्री अकीलुर्रहमान को निकाला, नाराज पत्नी ने भी पार्टी से किया किनारा 

चुनाव से पहले बसपा ने पूर्व मंत्री अकीलुर्रहमान को निकाला, नाराज पत्नी ने भी पार्टी से किया किनारा 

संभल। संवाददाताDinesh Rathour
Wed, 27 Oct 2021 10:55 PM
चुनाव से पहले बसपा ने पूर्व मंत्री अकीलुर्रहमान को निकाला, नाराज पत्नी ने भी पार्टी से किया किनारा 

विधानसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी ने अपने कद्दावर नेता अकीलुर्रहमान खां को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप में बसपा जिला संगठन ने बुधवार को अकीलुर्रहमान खां को निष्कासित कर दिया। उधर, निष्कासन के कुछ देर बाद ही उनकी पत्नी व उर्दू अकादमी की पूर्व चेयरमैन तथा दो बार संभल नगर पालिका की चेयरमैन रहीं तरन्नुम अकील ने भी बसपा से इस्तीफा दे दिया। कहा कि जब बसपा उनके पति के साथ वफादार नहीं रही तो वह कैसे पार्टी से वफादारी की उम्मीद रख सकती हैं।

29 साल पहले बसपा से ही अपने राजनैतिक सफर की शुरुआत करने वाले अकीलुर्रहमान खां 2002 व 2007 में बहजोई से बसपा के टिकट पर चुनाव जीते। बसपा व भाजपा के गठबंधन की सरकार में मंत्री भी बने। हालांकि बाद में दो बार हार का भी सामना करना पड़ा। वह पार्टी में मंडल अध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी जैसे पदों पर भी रहे। बताया जा रहा है कि उनके सपा में जाने की चर्चाओं के बीच बसपा ने यह कार्रवाई की है। निष्कासन के बाद अकीलुर्रहमान खां ने कहा कि उन्होंने 29 साल तक बसपा को खून-पसीने से सीचा है। पार्टी का फैसला स्वीकार है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें