ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशपीएम मोदी के काशी दौरे से पहले CM योगी ने किसानों को दी बधाई, बोले-अन्‍नदाता किसानों की समृद्ध‍ि...

पीएम मोदी के काशी दौरे से पहले CM योगी ने किसानों को दी बधाई, बोले-अन्‍नदाता किसानों की समृद्ध‍ि...

PM Modi Varanasi Visit: लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र में आ रहे हैं। 18वीं लोकसभा के चुनाव में विजय के बाद वह ‘आभार-यात्रा’ पर आएंगे।

पीएम मोदी के काशी दौरे से पहले CM योगी ने किसानों को दी बधाई, बोले-अन्‍नदाता किसानों की समृद्ध‍ि...
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान,वाराणसीTue, 18 Jun 2024 12:23 PM
ऐप पर पढ़ें

PM Narendra Modi will give gifts to farmers:  लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र में आ रहे हैं। 18वीं लोकसभा के चुनाव में विजय के बाद वह ‘आभार-यात्रा’ पर आएंगे। काशी से वह देश के 9.27 करोड़ किसानों को सम्मान निधि की 17वीं किस्त के रूप में 20 हजार करोड़ रुपये और स्वयं सहायता समूहों की 30 हजार महिलाओं को ‘कृषि सखी’ के प्रमाणपत्र के रूप में ‘उपहार’ देंगे। इसके बाद वह किसानों, भाजपा समर्थकों के सामने उद्गार व्यक्त करेंगे। पीएम मोदी के काशी दौरे से पहले सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने काशीवासियों और किसानों को बधाई दी है। 

सीएम ने सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म 'एक्‍स' पर लिखा, 'अन्नदाता किसानों की समृद्धि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi  जी की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसी शृंखला में प्रधानमंत्री जी आज देवाधिदेव महादेव की पावन नगरी वाराणसी से 'पीएम किसान सम्मान निधि' की 17वीं किस्त जारी करेंगे, साथ ही स्वयं सहायता समूह की 30,000 से अधिक कृषि सखियों को प्रमाण-पत्र का वितरण और किसान भाइयों से संवाद भी करेंगे। काशी की जनता अपने प्रिय सांसद मोदी जी के अभिनंदन हेतु उत्साहित है। तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने के पश्चात 'अपनी काशी' में प्रथम आगमन पर प्रधानमंत्री जी का हार्दिक स्वागत-अभिनंदन!'  

किसान सम्‍मेलन की बड़ी तैयारी 
किसान सम्मेलन के रूप में यह कार्यक्रम राजातालाब के पास मेहंदीगंज मड़ई में आयोजित होगा। वहां सुरक्षा समेत सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। भाजपा ने एयरपोर्ट से लेकर सभी कार्यक्रम स्थलों एवं रुटों पर भव्य स्वागत की तैयारी की है। मोदी 17 घंटे के काशी प्रवास पर मंगलवार शाम 4.30 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से वह हेलीकॉप्टर से मेहंदीगंज मड़ई जाएंगे। कार्यक्रम के बाद मोदी दशाश्वमेध घाट की गंगा आरती में शामिल होंगे। फिर विश्वनाथ धाम पहुंचेंगे। वहां बाबा विश्वनाथ का पूजन अर्चन के बाद सड़क मार्ग से बरेका गेस्ट हाउस में ही रात्रि विश्राम करेंगे।