ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशमैनपुरी, रामपुर, खतौली में वोटों की गिनती से पहले अखिलेश यादव ने ईवीएम पर उठाया सवाल, जर्मनी की दिलाई याद

मैनपुरी, रामपुर, खतौली में वोटों की गिनती से पहले अखिलेश यादव ने ईवीएम पर उठाया सवाल, जर्मनी की दिलाई याद

अखिलेश यादव ने EVM पर सवाल उठाया है। कहा कि जब जर्मनी ने ईवीएम से चुनाव को असंवैधानिक मानते हुए 2009 में ही समाप्त कर दिया है, तो उनकी विदेश मंत्री को इसे दिखाकर सरकार क्या साबित करना चाहती है।

मैनपुरी, रामपुर, खतौली में वोटों की गिनती से पहले अखिलेश यादव ने ईवीएम पर उठाया सवाल, जर्मनी की दिलाई याद
Ajay Singhविशेष संवादददाता,लखनऊThu, 08 Dec 2022 05:59 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मैनपुरी लोकसभा, रामपुर और खतौली विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव के मतों की गणना गुरुवार को यानि आज होनी है। इससे पहले समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने ईवीएम पर एक बार फिर सवाल उठा दिया। उन्‍होंने जर्मनी की विदेश मंत्री को ईवीएम दिखाए जाने पर तंज कसा और कहा कि जब जर्मनी ने ईवीएम से चुनाव को असंवैधानिक मानते हुए 2009 में ही समाप्त कर दिया है, तो उनकी विदेश मंत्री को इसे दिखाकर सरकार क्या साबित करना चाहती है।

अखिलेश ने बुधवार को ट्वीट कर ईवीएम से मतदान पर सरकार को आड़े हाथों लेते हुए फोटो के साथ इसे ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि जर्मनी समेत तमाम देशों में ईवीएम अविश्वसनीय और इसके माध्यम से बेईमानी की संभावना होने के कारण प्रतिबंधित है। जर्मनी की विदेश मंत्री को भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त ईवीएम की कार्यप्रणाली समझा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जो देश खुद ईवीएम पर भरोसा नहीं करता उसे इसकी कार्यप्रणाली समझाना खुद में हास्यास्पद है! सपा मुखिया ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा है कि राज्य सरकार ने पहले तो तीन दिन का सदन बुलाया, फिर दो दिन में ही सत्र को समाप्त कर दिया। लगता है भाजपा चाहती ही नहीं है कि उसकी खामियों और भ्रष्टाचार पर बात हो। सदन के सत्र को कम करके भाजपा किस बात का सामना करने से बच रही है।

रामगोपाल यादव ने की रामपुर में फिर मतदान की मांग
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर रामपुर विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव को निरस्त कर पुन मतदान कराने की मांग की है। उन्होंने धांधली के आरोप लगाए हैं।

सपा बोली-यूपी उपचुनाव में हुई लोकतंत्र की हत्या
विधानसभा में समाजवादी पार्टी के मुख्य सचेतक डा. मनोज कुमार पांडेय ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में हुए उप चुनाव में लोकतंत्र की हत्या की गई। मैनपुरी, रामपुर, खतौली में लोगों को मताधिकार से वंचित किया गया।