DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  चित्रकूट में पटरियों पर मरा पाया गया भालू, कई अंग गायब, शिकारियों पर गहराया शक
उत्तर प्रदेश

चित्रकूट में पटरियों पर मरा पाया गया भालू, कई अंग गायब, शिकारियों पर गहराया शक

हिन्‍दुस्‍तान टीम ,चित्रकूटPublished By: Ajay Singh
Thu, 17 Jun 2021 11:26 AM
चित्रकूट में पटरियों पर मरा पाया गया भालू, कई अंग गायब, शिकारियों पर गहराया शक

मुंबई-हावड़ा रेल रूट पर मारकुंडी व टिकरिया रेलवे स्टेशन के बीच गुरुवार की सुबह एक नर भालू मरा पाया गया। आशंका है कि बुधवार की रात भालू किसी ट्रेन की चपेट आकर कट गया होगा। लेकिन इसके साथ ही वन विभाग और पुलिस की टीम इसके पीछे शिकारियों की करतूत का भी शक जता रही है। भालू के शरीर के कई अंग गायब हैं। लिहाजा, अफसर यह पता लगाने में जुटे हैं कि कहीं शिकारियों ने भालू को मारने के बाद तो उसे ट्रैक पर नहीं फेंक दिया। 

गुरुवार सुबह ट्रैक चेक करने निकले रेलवे गैंगमैनों ने भालू देख अधिकारियों को सूचना दी। भालू के कई अंग गायब हैं, जिससे वन विभाग के अफसर जांच में जुट गए हैं। रेलवे ट्रैक के दोनों तरफ रानीपुर वन्य जीव विहार है, जहां वन्य जीव विचरण करते हैं। सुरक्षा के इंतजाम न होने से अक्सर ट्रेनों की चपेट में आकर वन्य जीवों की मौत होती है। ट्रैक पार करते समय कई वन्य जीव अभी तक ट्रेन की चपेट में चुके हैं। बुधवार की रात भालू किसी ट्रेन की चपेट में आ गया, हालांकि भालू की मौत पर शिकारियों पर भी शक है।

भालू के शरीर से प्रमुख अंग गायब होने से संदेह जताया जा रहा है, कि कहीं शिकारियों ने उसे मारने के बाद ट्रैक पर तो नहीं फेंका। मानिकपुर रेन्जर त्रिभुवन सिंह ने बताया कि टीम मौके पर है। भालू के गायब अंगों को तलाशा जा रहा है।

संबंधित खबरें