DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › यूपी: बैनर पर प्रमुख की फोटो न होने पर बीडीओ को पीटा, कुर्सियां तोड़ीं
उत्तर प्रदेश

यूपी: बैनर पर प्रमुख की फोटो न होने पर बीडीओ को पीटा, कुर्सियां तोड़ीं

गौरीबाजार (देवरिया)। हिन्दुस्तान संवाद Published By: Dinesh Rathour
Sat, 25 Sep 2021 06:08 PM
यूपी: बैनर पर प्रमुख की फोटो न होने पर बीडीओ को पीटा, कुर्सियां तोड़ीं

देवरिया के गौरीबाजार ब्लॉक में शनिवार को गरीब कल्याण मेले के दौरान कुछ लोगों ने बीडीओ की पिटाई कर दी और सभागार में रखी कुर्सियों को फेंक व तोड़ दिया। मारपीट के चलते मेले में अफरातफरी मच गई। लोगों ने इधर-उधर भागकर शरण ली। मेले के लिए लगे बैनर पर ब्लॉक प्रमुख की फोटो न होने के कारण यह विवाद हुआ। बीडीओ ने ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि व राज्यमंत्री जय प्रकाश निषाद के पुत्र तथा उनके समर्थकों पर मारपीट का आरोप लगाया है, जबकि मंत्री पुत्र ने घटना के समय वहां मौजूद न होने की बात कही है। ब्लॉक प्रमुख अनीता निषाद मंत्री की बहू हैं।

पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर शनिवार को गौरीबाजार ब्लॉक में भी में गरीब कल्याण मेला लगा। परियोजना निदेशक संजय पाण्डेय के पास इस समय गौरीबाजार ब्लॉक के बीडीओ का अतिरिक्त प्रभार है। वह कर्मचारियों के साथ कार्यक्रम की तैयारी में लगे थे। दोपहर करीब 12 बजे ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि विश्वविजय निषाद कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। उन्होंने कार्यक्रम के बैनर पर प्रमुख का फोटो न होने पर आपत्ति जताई। आरोप है कि उन्होंने पोस्टर फाड़ दिया। इसी बीच किसी ने बीडीओ को थप्पड़ मार दिया। इसके कुछ देर बाद ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि व बीडीओ सभागार में आ गए और मंच पर बैठ गए। इसी बीच करीब एक दर्जन लोग वहां पहुंच गए और बीडीओ के साथ मारपीट करने लगे।

सभागार में रखी कुर्सियां उठाकर फेंकनी-तोड़नी शुरू कर दी।इसके चलते सभागार में अफरा-तफरी मच गई। लोग इधर-उधर भाग खड़े हुए। आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियां स्टॉल छोड़कर भाग गईं। करीब आधा घंटे तक यह माहौल रहा। इस बीच कुछ कर्मचारी बीच-बचाव करते रहे। पुलिस फोर्स पहुंचने पर मामला शांत हुआ। इस बीच बवाल करने वाले वहां से चले गए। इसके कुछ देर पहुंचे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सदर विधायक डॉ‘ सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी वहां का नजारा देखकर दंग रह गए। उन्होंने इस बारे में बीडीओ व अन्य लोगों से जानकारी ली। कुछ देर बाद एसडीएम भी मौके पर पहुंचे और जानकारी ली। बीडीओ ने कहा कि वह इस बाबत तहरीर देंगे।

बीडीओ पीडी संजय कुमार पांडेय ने बताया, गरीब कल्याण दिवस पर ब्लॉक पर गरीब कल्याण व किसान मेले का आयोजन हुआ था। मुख्य अतिथि सदर विधायक कार्यक्रम में पहुंचने वाले थे कि उसी बीच राज्य मंत्री के पुत्र व ब्लॉक प्रमुख अनीता निषाद के पति विश्वविजय निषाद आए और बैनर पर फोटो न होने पर आपत्ति जताते हुए बैनर फाड़ दिया और उसके बाद गाली देने लगे। कुछ देर बाद और लोगों को बुलाकर मारपीट करने लगे। 

गौरीबाजार ब्लौक प्रमुख प्रतिनिधि विश्वविजय निषाद का कहना है कि मेरे समर्थक ब्लॉक सभागार में पीछे की कुर्सियों पर बैठे थे, जो पार्टी के कार्यकर्ता थे। बीडीओ उन्हें हटाने लगे। वजह पूछने पर उग्र हो गए और उनके साथ गलत व्यवहार करने लगे। उस समय मैं मौजूद नहीं था, इसलिए मारपीट के बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है। 

संबंधित खबरें