ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबरेली में 60 बीघा जमीन पर बसाई जा रही थी अवैध कॉलोनी, बीडीए का चला बुलडोजर

बरेली में 60 बीघा जमीन पर बसाई जा रही थी अवैध कॉलोनी, बीडीए का चला बुलडोजर

बरेली में गुरुवार को बरेली विकास प्राधिकरण ने रामपुर रोड स्थित 60 बीघा पर बसाई जा रही कॉलोनी पर बुलडोजर चला दिया। वहीं इसके अलावा चार कॉलोनाइजरों के खिलाफ नोटिस जारी किए गए हैं। 

बरेली में 60 बीघा जमीन पर बसाई जा रही थी अवैध कॉलोनी, बीडीए का चला बुलडोजर
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,बरेलीFri, 03 Feb 2023 09:48 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के बरेली में सख्ती के बाद भी कॉलोनाइजर अवैध कॉलोनी बसाने से बाज नहीं आ रहे हैं। गुरुवार को बरेली विकास प्राधिकरण ने कार्रवाई करते हुए रामपुर रोड स्थित 60 बीघा पर बसाई जा रही कॉलोनी पर बुलडोजर चला दिया। इसके अलावा चार कॉलोनाइजरों के खिलाफ नोटिस जारी किए गए हैं। 

बीडीए की प्रवर्तन टीम ने गुरुवार को रामपुर रोड स्थित गांव नदौसी पर अवैध कालोनियों के विरुद्ध ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। बीडीए उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने बताया कि सतेंद्र यादव और संजय अग्रवाल द्वारा रामपुर रोड नदौसी हिन्दुस्तान प्रेस के पीछे बिना विकास प्राधिकरण की स्वीकृति के लगभग 50 बीघे में सड़के, बाउन्ड्रीवाल, विद्युत पोल और भूखण्डों का चिह्नांकन का काम किया जा रहा था। इसी तरह हाजी उवैस, गुरु मेहरोत्रा द्वारा उक्त स्थल पर ही लगभग 10 बीघा क्षेत्रफल में कॉलोनी बसाने का काम चलता मिला। इन अवैध कॉलोनियों के विरुद्ध उप्र नगर योजना एवं विकास अधिनियम-1973 की सुंसगत धाराओं के अंतर्गत ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। वहीं, कॉलोनाइजरों को नोटिस जारी किए गए हैं।

सपा नेता के संरक्षण में बसाया जा रहा था कॉलोनी

पिछले साल भी बीडीए ने मिनी बाईपास स्थित किला नदी के पास बिना नक्शा पास बसाई जा रही कॉलोनी पर बुलडोजर चलाया था। यह कॉलोनी एक रिटायर कर्नल और उनके पार्टनर नेता के संरक्षण में बसाई जा रही थी। प्राधिकरण की कार्रवाई के बाद कॉलोनाइजरों ने बीडीए ने कंपाउंडिंग की फीस जमा करा दी लेकिन कंपाउंडिंग नक्शा नहीं लिया। प्राधिकरण इंजीनियरों से साठगांठ करके काम फिर से शुरू कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें