ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबाटला एनकाउंटर: आरिज के घर पर पसरा सन्नाटा, चाचा बोले-नहीं है कोई संबंध

बाटला एनकाउंटर: आरिज के घर पर पसरा सन्नाटा, चाचा बोले-नहीं है कोई संबंध

दिल्ली के बाटला एनकाउंटर में आजमगढ़ के आरिज खान उर्फ जुनैद को कोर्ट ने दोषी करार दे दिया है। कोर्ट से फैसले आने के बाद आरिज के घर पर सन्नाटा पसरा है। वहीं गांव के लोगों ने इस मामले में कुछ भी कहने से...

बाटला एनकाउंटर: आरिज के घर पर पसरा सन्नाटा, चाचा बोले-नहीं है कोई संबंध
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,आजमगढ़ Tue, 09 Mar 2021 12:01 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के बाटला एनकाउंटर में आजमगढ़ के आरिज खान उर्फ जुनैद को कोर्ट ने दोषी करार दे दिया है। कोर्ट से फैसले आने के बाद आरिज के घर पर सन्नाटा पसरा है। वहीं गांव के लोगों ने इस मामले में कुछ भी कहने से इनकार किया है। हालांकि उससे यहां किसी का कोई संबंध नहीं है।

19 सितंबर 2008 को दिल्ली के बाटला एनकाउंटर में बिलरियागंज थाना क्षेत्र के नसीरपुर गांव निवासी आरिज खान उर्फ जुनैद को कोर्ट ने दोषी करार दिया है। कोर्ट के फैसले के बाद आरिज के गांव में सन्नाटा पसरा है। जिला मुख्यालय से 14 किलोमीटर दूर नसीरपुर निवासी आरिज खान के पिता की मौत हो चुकी है। उसकी मां तबस्सुम पैतृक गांव के बजाय शहर के जालंधरी मुहल्ले में रहती हैं। जालंधरी वाले घर पर भी सन्नाटा पसरा रहा। आरिज तीन भाई है। अन्य दो भाई अलग-अलग जगहों पर रहते हैं। सोमवार को फैसला आने के बाद पैतृक गांव के साथ ही शहर के जालंधरी मुहल्ले में भी सन्नाटा पसरा है। हालांकि बिलरियागंज में डिस्पेंसरी चलाने वाले आरिज खान के चाचा डॉ. जफरे आलम ने कहा कि आरिज से किसी का कोई संबंध नहीं है।

पढ़ाई के दौरान भटक गया
कुछ ग्रामीणों ने दबी जुबान से बताया कि आरिज मुजफ्फरपुर से बीटेक की पढ़ाई कर रहा था। इसी दौरान ही इंडियन मुजाहिद्दीन के सदस्यों के संपर्क में आकर रास्ते से भटक गया और देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त हो गया। बाटला एनकाउंटर के बाद से आरिज फरार चल रहा था। बाटला एनकाउंटर में क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा शहीद हो गए थे। उसे फरवरी 2018 में एनआईए की टीम ने गिरफ्तार किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें