DA Image
24 अक्तूबर, 2020|3:34|IST

अगली स्टोरी

यूपी में कब खुलेंगे सरकारी प्राइमरी स्‍कूल, जानें बेसिक शिक्षा मंत्री ने क्‍या कहा

बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वत्रंत्र प्रभार) डॉ. सतीश द्विवेदी ने बुधवार को यहां कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए परिषदीय स्कूलों को खोलने का निर्णय हालात की समीक्षा के बाद होगा। केंद्र की गाइडलाइन का पालन होगा। प्रदेश में उच्च व माध्यमिक विद्यालयों के खुलने के बाद सबसे आखिरी में परिषदीय विद्यालय पठन-पाठन के लिए खोले जाएंगे।

डॉ.सतीश यहां भाजपा की बैठक में शामिल होने आए थे। इस दौरान उन्होंने बेसिक शिक्षा कार्यालय, डायट परिसर और कस्तूरबा विद्यालय का निरीक्षण भी किया। श्री द्विवेदी ने बीएसए कार्यालय में बिना सूचना के गैरहाजिर मिलीं परियोजना अधिकारी रंजना गुप्ता और लिपिक कामिनी सिंह का एक-एक दिन का वेतन रोकने का निर्देश दिया। डॉयट के निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि निजी कालेजों में भी ऑनलाइन पढ़ाई पर जोर दिया जाना चाहिए। 

कस्तूरबा के हटाए गए शिक्षक मिले, लगाई न्याय की गुहार
हाल में कस्तूरबा से हटाई गईं उर्दू की शिक्षिकाएं और सामान्य विषयों के पुरुष शिक्षकों ने मंत्री से मिलकर न्याय की गुहार लगाई। शिक्षिकाओं का कहना था कि वे बीते सात साल से पढ़ा रही थीं। अब अचानक उन्हें निकाल दिया गया। इस पर मंत्री ने लखनऊ जाकर इस सम्बंध में बात कर कोई रास्ता निकालने का आश्वासन दिया। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:basic education minister said primary schools will be open in last in uttar pradesh