DA Image
28 दिसंबर, 2020|9:14|IST

अगली स्टोरी

यूपी : इन इलाकों में फिर लगेगी बैरीकेडिंग?, जानिए नए वायरस को लेकर अपर मुख्य सचिव के निर्देश

face mask

कंटेनमेंट जोन में अब फिर बेरिकेडिंग लगाई जाएगी। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सोमवार को स्मार्ट सिटी सभागार में हुई एक महत्वपूर्ण बैठक में ये निर्देश दिए गए। अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज मनोज कुमार और प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अलोक कुमार ने बैठक में कहा कि अगले 15 दिन कोरोना संक्रमण की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण हैं। ऐसे में मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराना होगा।

बैठक में डीएम ने नगर निगम को निर्देश दिए कि सभी कंटेनमेंट जोन में पहले की तरह बेरिकेडिंग लगाई जाए जिससे होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे मरीज बाहर न घूमें। मौजूदा समय 200 के करीब कंटेनमेंट जोन हैं। बैठक में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग व टेस्टिंग की समीक्षा की गई। डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि रैपिड रेस्पॉन्स टीमें सक्रिय हैं। सभी सीएचसी को युद्धस्तर पर कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग कार्य तेज करने के निर्देश हैं। बैठक में अपर मुख्य सचिव ने कहा कि इस बीच और सजग रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि लोग कोविड के प्रति ज्यादा संवेदनशील नहीं रहे हैं।

अधिसंख्य लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है। उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि सख्ती बढ़ाई जाए। इस पर डीएम ने बताया कि इसके लिए नगर निगम, जिला प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीमें बनाई गई हैं जो अपने अपने क्षेत्रों में सक्रिय हैं। बिना मास्क घूमने वालों पर कार्रवाई भी हो रही है। पुलिस के वाहनों से लाउडस्पीकर के जरिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और मास्क पहनने की अपील की जा रही है। बैठक में पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर, सचिव स्वास्थ्य बी हिकाली जिमूमी भी शामिल रहे।

दुकानों, मॉल बाजारों में चलेगा अभियान
बैठक में प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने निर्देश दिया कि मार्केट, मॉल, रेस्टोरेंट, फूड प्वाइंट समेत ऐसे अन्य स्थानों पर अभियान चलाया जाए। जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है उस प्रतिष्ठान का चालान किया जाए। इसके अलावा बाजारों की वीडियोग्राफी करवाई जाएगी। जहां बिना मास्क खरीदारी होती मिले उस प्रतिष्ठान पर भी कार्रवाई होगी। 
     

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Barricading will be started again in these areas know the instructions of Additional Chief Secretary Manoj Kumar regarding Corona new virus strain