DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › Barish Update in UP: पांच अगस्त तक जारी रहेगी बदली, बुंदेलखंड आगरा और इटावा में भारी बारिश का अलर्ट
उत्तर प्रदेश

Barish Update in UP: पांच अगस्त तक जारी रहेगी बदली, बुंदेलखंड आगरा और इटावा में भारी बारिश का अलर्ट

वरिष्ठ संवाददाता,लखनऊPublished By: Amit Gupta
Sun, 01 Aug 2021 07:44 PM
Barish Update in UP: पांच अगस्त तक जारी रहेगी बदली, बुंदेलखंड आगरा और इटावा में भारी बारिश का अलर्ट

उत्तर प्रदेश के दक्षिण उत्तरी इलाके में बने कम हवा के दबाव क्षेत्र और इसके साथ ही आसपास के इलाकों पर केन्द्रित चक्रवातीय दबाव की वजह से आगामी पांच अगस्त तक राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी रहने का अनुमान है।

 मौसम विभाग ने सोमवार दो अगस्त को झांसी व ललितपुर में बहुत भारी बारिश होने और बांदा, आगरा, इटावा, जालौन, हमीरपुर व महोबा में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। तीन अगस्त को भी ललितपुर व आसपास के इलाकों में बहुत भारी बारिश होने तथा झांसी व आसपास के इलाके में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की चेतावनी दी गयी है। चार अगस्त को भी ललितपुर में कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश हो सकती है।

प्रदेश में मानसून सक्रिय है। इस वजह से पिछले 24 घंटों के दरम्यान कहीं हल्की से सामान्य तो कहीं भारी बारिश रिकार्ड की गई। इस दौरान सबसे अधिक 16 सेण्टीमीटर बारिश सोनभद्र के घोरावल में रिकार्ड की गई। इसके अलावा 15 सेमी बारिश प्रयागराज के मेजा, राबर्ट्सगंज में 13, प्रयागराज के फूलपुर में 11, चुर्क में 11, सोनभद्र के रिहंध बांध पर 11, चित्रकूट में 10, मुरादाबाद में नौ,करछना में आठ, महोबा, कांठ, प्रतापगढ़ के पट्टी में सात-सात सेण्टीमीटर बारिश दर्ज की गई। राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में भी घने बादल छाए हुए हैं और रुक-रुक कर बारिश का क्रम जारी है। इस बदली व बारिश की वजह से प्रदेश में दिन व रात के तापमान में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज की गयी है।  कई मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से तीन से पांच डिग्री तक कम दर्ज किया गया। 

संबंधित खबरें