ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअच्छी खबर: दिवाली पर शुरू हो जाएगी बरेली से लखनऊ की उड़ान, इंडिगो ने एएआई को दिया प्रस्ताव

अच्छी खबर: दिवाली पर शुरू हो जाएगी बरेली से लखनऊ की उड़ान, इंडिगो ने एएआई को दिया प्रस्ताव

बरेली एयरपोर्ट से लखनऊ की फ्लाइट का इंतजार खत्म होने जा रहा है। लखनऊ के हवाई सफर का तोहफा अगले महीने मिल जाएगा। दिल्ली-मुंबई और बेंगलुरु के बाद अब लखनऊ के हवाई सफर की तैयारी अंतिम दौर में है। मुंबई...

अच्छी खबर: दिवाली पर शुरू हो जाएगी बरेली से लखनऊ की उड़ान, इंडिगो ने एएआई को दिया प्रस्ताव
प्रमुख संवाददाता,बरेलीSat, 09 Oct 2021 06:16 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बरेली एयरपोर्ट से लखनऊ की फ्लाइट का इंतजार खत्म होने जा रहा है। लखनऊ के हवाई सफर का तोहफा अगले महीने मिल जाएगा। दिल्ली-मुंबई और बेंगलुरु के बाद अब लखनऊ के हवाई सफर की तैयारी अंतिम दौर में है। मुंबई और बेंगलुरु की हवाई यात्रा कराने वाली इंडिगो एयरलाइंस दौड़ में सबसे आगे है। त्योहारी सीजन में किसी भी दिन लखनऊ की फ्लाइट का शेड्यूल जारी हो सकता है। 

केंद्र सरकार पहले ही बरेली से लखनऊ की सेवा को क्षेत्रीय कनेक्टिीविटी स्कीम (आरसीएस) के तहत मंजूरी दे चुकी है। सफर सस्ता होगा। बरेली-लखनऊ की फ्लाइट में उम्मीद के मुताबिक यात्री न मिलने पर सरकार एयरलाइंस के घाटे की भरपाई करेगी। इंडिगो के साथ कई और एयरलाइंस भी बरेली से लखनऊ का हवाई सफर शुरू करने को तैयार हैं। 

इंडिगो लखनऊ की फ्लाइट का प्रस्ताव काफी दिन पहले एएआई को दे चुकी है। अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक इंडिगो एयरलाइंस को लखनऊ की फ्लाइट की अनुमति मिलने की पूरी उम्मीद है। अधिकारियों का कहना है कि एक महीने के अंदर फ्लाइट का शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। बरेली-लखनऊ की उड़ान एटीआर-72 से कराने की योजना है। यात्री बढ़ने पर बड़े विमान से हवाई यात्रा कराई जाएगी।

डीएम नितीश कुमार ने कहा, 'लखनऊ की हवाई सेवा दिवाली के आसपास शुरू होने की उम्मीद है। एएआई और शासन स्तर पर उड़ान की औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। लखनऊ की फ्लाइट शुरू होने पर बरेली के लोगों को काफी फायदा होगा।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें