DA Image
24 अक्तूबर, 2020|2:14|IST

अगली स्टोरी

पेट्रोल डालकर जलाई गई बरेली की युवती की लखनऊ में मौत

muzaffarpur news  muzaffarpur breaking news  deputy postmaster burnt himself alive  muzaffarpur post

बरेली जिले में शादी का दबाव बनाने के विरोध में प्रेमी ने युवती को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश की। गंभीर हालत में उसे लखनऊ के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां शुक्रवार देर रात इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। इस मामले में सीतापुर में हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

 भोजीपुरा के कंचनपुर की रहने वाली क्रांति की शादी अपने से बड़े उम्र के जितेंद्र के साथ हुई थी। शादी के छह माह बाद ही उसके पति से अनबन हो गई। जिसके बाद वह अपने मायके आ गई। इसी दौरान उसके शाहजहांपुर के रहने वाले हरि प्रकाश सिंह से प्रेम संबंध हो गए। युवती मायके से भागकर शाहजहांपुर में प्रेमी के साथ रहने लगी। लेकिन हरि प्रकाश ने उससे शादी नहीं की। काफी दिनों से युवती प्रेमी पर शादी करने का दबाव बना रही थी।

हरि प्रकाश शादी करने के लिए मना कर रहा था। पांच अक्टूबर की रात को सीतापुर के पिसावां इलाके में हरि प्रकाश ने अपने साथियों के साथ मिलकर युवती को पेट्रोल डालकर जला दिया। पुलिस की पेट्रोलिंग कार ने घटना को देखा। इसके बाद युवती को फौरन एंबुलेंस के जरिए लखनऊ के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। क्रांति के बयानों के आधार पर ही हमलावरों के खिलाफ सीतापुर में मुकदमा दर्ज किया गया था। जहां शुक्रवार रात को युवती की मौत हो गई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bareilly girl burnt by pouring petrol dies in Lucknow