ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबारात विदाई के समय दुल्हन का फिरा माथा, ससुराल जाने की जगह पहुंच गई कोतवाली, जानें पूरा मामला

बारात विदाई के समय दुल्हन का फिरा माथा, ससुराल जाने की जगह पहुंच गई कोतवाली, जानें पूरा मामला

यूपी के कन्नौज जिले में बारात विदाई के बाद अच्छा-खासा बवाल हो गया। लोग तब हैरान रह गए जब दुल्हन ससुराल जाने की बजाए सीधे कोतवाली पहुंच गई। दुल्हन के भाई समेत कई रिश्तेदार अस्पताल।

बारात विदाई के समय दुल्हन का फिरा माथा, ससुराल जाने की जगह पहुंच गई कोतवाली, जानें पूरा मामला
Dinesh Rathourसंवाददाता,कन्नौज। छिबरामऊThu, 26 Jan 2023 02:46 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

यूपी के कन्नौज जिले में बारात विदाई के बाद अच्छा-खासा बवाल हो गया। विदाई के बाद दुल्हन का रास्ते में माथा फिर गया। इसके बाद दुल्हन ससुराल जाने की जगह सीधे कोतवाली पहुंच गई और दुल्हन के भाई समेत कई रिश्तेदार अस्पताल। दरअसल दुल्हन की विदाई कराकर वापस जा रही बारात जब शहर के तालग्राम तिराहे पर पहुंची तो बारातियों ने दुल्हन के साथ जा रहे उसके दो भाइयों के साथ जमकर मारपीट कर दी।जानकारी पाकर जब दुल्हन के अन्य परिजन मौके पर पहुंचे तो बारातियों ने उन्हें भी दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। मारपीट में दुल्हन के भाई समेत छह लोग घायल हुए हैं। इस संबंध में घायल फौजी भाई ने बारातियों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। ऐसे में दूल्हे के साथ ससुराल जा रही दुल्हन घायल परिजनों के साथ कोतवाली पहुंच गई। घायलों को सौ शैय्या अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मैनपुरी के नबीगंज चौकी अंतर्गत पथरया गांव निवासी पंकज कुमार फौज में नौकरी करते हैं। इन दिनों वह जम्मू-कश्मीर सेक्टर 62 में तैनात हैं। उन्होंने बताया कि उनकी बहन सरिता की शादी तालग्राम थाना क्षेत्र के रोसापुर निवासी अनूप सिंह के साथ तय हुई थी। शादी का कार्यक्रम 24 जनवरी को प्रेमपुर कस्बा स्थित मां अंजनी गेस्ट हाउस में हुआ था। 25 जनवरी को बारात विदा हुई थी। विदाई के समय उसकी बहन के साथ उसका छोटा भाई सुमित (14) व राहुल (17) भी उसके साथ जा रहे थे। जब वह लोग नगर के तालग्राम चौराहे के पास पहुंचे, तभी आपस में कोई विवाद हो गया।

इसके बाद बारातियों ने उसके भाई व रिश्तेदार के साथ मारपीट कर दी। मारपीट की जानकारी उसकी बहन ने उसे फोन पर दी। जब वह और अन्य परिजन मौके पर पहुंचे तो बारातियों ने उन लोगों के साथ भी मारपीट की। उसने बताया कि मारपीट में उसकी बहन सरिता, भाई सुमित, राहुल, मौसी सर्वेश कुमारी, मामा शिशुपाल व प्रीति घायल हो गए। पंकज ने बताया कि बारातियों ने मारपीट कर उसकी बहन का जेवरात भी लूट लिया। उन्होंने इस संबंध में बारातियों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है।

एक भाजपा नेता के इशारे पर हुई मारपीट

दुल्हन के भाई पंकज कुमार ने बताया कि क्षेत्र के एक भाजपा नेता के बेटे के इशारे पर इतना बड़ा बवाल हुआ है। वह और उसके साथियों ने बारातियों के साथ मिलकर मारपीट की।

जेवरात लूटने की बात तहरीर में न लिखने की दी हिदायत

पीड़ित पंकज कुमार ने बताया कि मारपीट के बाद वह लोग जब बहबलपुर पुलिस चौकी पर पहुंचे और घटना के संबंध में जानकारी दी, तो पुलिस ने उनसे जेवरात लूटने की बात तहरीर में न लिखने की हिदायत दी। पंकज ने बताया कि पुलिस के कहने पर उन्होंने जेवरात लूट की बात तहरीर में नहीं लिखी।

बुधवार के चलते हुआ इतना बड़ा बवाल

दुल्हन के भाई पंकज ने बताया कि बुधवार के दिन बहन को अकेले विदा नहीं किया जाता है। ऐसे में बहन के साथ दो छोटे भाइयों को भेजा गया था, जिसके चलते इतना बड़ा बवाल हो गया।

दोनों पक्षों में हो रहा है समझौता

छिबरामऊ कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार कुशवाहा ने इस बारे में बताया कि दोनों पक्षों के बीच समझौते के प्रयास चल रहे हैं। दोनों पक्ष एक दूसरे के रिश्तेदार हैं। ऐसी स्थिति में संभावना है, कि दोनों के बीच समझौता हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें