ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशन घर वाले और न बाराती, घोड़ी पर चढ़कर दो ढोल वालों के साथ दुल्हन लेने चल दिया दूल्हा

न घर वाले और न बाराती, घोड़ी पर चढ़कर दो ढोल वालों के साथ दुल्हन लेने चल दिया दूल्हा

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए वैसे तो इस समय हर जिले में काेराना कर्फ्यू लगाया गया है, लेकिन शादी व अन्य आवश्यक कामों के लिए छूट दी गई है। सरकार ने शादी समारोह में 50 लोगों के शामिल...

न घर वाले और न बाराती, घोड़ी पर चढ़कर दो ढोल वालों के साथ दुल्हन लेने चल दिया दूल्हा
सतीश सक्सेना ,मुरादाबादMon, 17 May 2021 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए वैसे तो इस समय हर जिले में काेराना कर्फ्यू लगाया गया है, लेकिन शादी व अन्य आवश्यक कामों के लिए छूट दी गई है। सरकार ने शादी समारोह में 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति दे रखी है। इस बीच प्रदेश में कोरोना के मामलों के देखते हुए लोग खुद-ब-खुद जागरूक हो रहे हैं। कहीं शादी में कोरोना प्रोटोकाल का पालन होता है तो कहीं बिल्कुल नहीं। 

एक जागरूक परिवार मुरादाबाद में दिखा। यहां के मझोला में रहने वाले एक युवक की शादी तो तय समय पर ही हुई लेकिन बारात में कोई घर वाला भी शामिल नहीं हुआ। रस्म के तौर पर घोड़ी आई, ढोल वालों को बुलाया गया, दूल्हा घोड़ी पर बैठकर कुछ दूर तक गया। इस बारात में उसके साथ कोई नहीं था। घर वाले पहले ही लड़की के घर पहुंच चुके थे। बारात में दूल्हा अकेले था। जिसने भी इस बारे में सुना सभी लड़के वालों की तारीफ कर रहे हैं। कोरोना प्रोटोकाल के तहत इस शादी में केवल घर के लाेग पहुंचे। लड़के के परिजनों ने बताया कि वे सरकार द्वारा बनाए किसी नियम को नहीं तोड़ना चाहते। इस खतरनाक समय में जब चारों ओर संक्रमण तेजी से फैल रहा है हमने यह फैसला लिया है कि बारात में कोई नहीं जाएगा, सिर्फ विवाह स्थल में तय संख्या में लोग पहुंचे। रस्मों के साथ फेरे हुए और दुल्हन की विदाई करा कर घर आ गए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें