ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशग्राहकों के खाते से फर्जी अंगूठा लगाकर बैंकवालों ने ही निकाल लिए रुपए, लाखों गायब 

ग्राहकों के खाते से फर्जी अंगूठा लगाकर बैंकवालों ने ही निकाल लिए रुपए, लाखों गायब 

इंडियन बैंक की एक शाखा से 63 ग्राहकों के खातों से फर्जी अंगूठा लगाकर निकासी फॉर्म से 10.6 लाख रुपये निकालने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने मामले में एक बैंक कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया है।

ग्राहकों के खाते से फर्जी अंगूठा लगाकर बैंकवालों ने ही निकाल लिए रुपए, लाखों गायब 
Ajay Singhहिन्दुस्तान ,गोरखपुरSat, 13 Jan 2024 01:42 PM
ऐप पर पढ़ें

Bank employees withdrew money: गोरखपुर में इंडियन बैंक की भटहट शाखा से 63 ग्राहकों के खातों से फर्जी अंगूठा लगाकर निकासी फॉर्म से 10.6 लाख रुपये निकालने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने मामले में तीन बैंक कर्मियों सहित चार आरोपियों पर केस दर्ज कर एक कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया है। इंडियन बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय के प्रमुख सतीश सोनकर ने भटहट शाखा में कार्यरत क्लर्क मयंक श्रीवास्तव निवासी मेडिकल रोड खरैया पोखरा और दिव्यांश पांडेय निवासी शिव मंदिर लाला टोली जाफरा बाजार और जंगल डुमरी शाखा में तैनात क्लर्क विक्रांत सिंह निवासी जिरासो तहसील सलेमपुर देवरिया के खिलाफ गुलरिहा पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। 

तहरीर के मुताबिक, भटहट शाखा प्रबंधक राजन वर्मा द्वारा रूटीन जांच के दौरान कैश विड्राल पर अंगूठे के निशान के साथ देखने पर क्लर्क पर शक हुआ। पूछताछ के दौरान मयंक श्रीवास्तव द्वारा संतोषजनक जवाब न देने पर उन्होंने क्षेत्रीय कार्यालय को अवगत कराया गया।

18 अगस्त 2023 को विभागीय जांच टीम ने कुछ खातों की जांच की तो पता चला कि मयंक श्रीवास्तव ने जंगल डुमरी शाखा के विक्रांत सिंह, दिव्यांश पांडेय के साथ मिलकर कुछ खातों से फर्जी कूट रचित विड्राल फॉर्म भरकर विभिन्न खातों से अनधिकृत रूप से धन की निकासी कर रुपये हड़प लिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें