ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकुवैत जाने के लिए पैसा देने से बीवी ने मना किया तो शौहर ने फोन पर दिया तीन तलाक, केस दर्ज

कुवैत जाने के लिए पैसा देने से बीवी ने मना किया तो शौहर ने फोन पर दिया तीन तलाक, केस दर्ज

भले ही तीन तलाक पर सरकार ने रोक लगा दी है लेकिन महिलाओं पर दबाव बनाने के लिए मुस्लिम समाज में अब भी इसका इस्तेमाल हो रहा है। बलिया में ऐसा ही मामला सामने आया है। पुलिस केस दर्ज कर जांच में जुटी है।

कुवैत जाने के लिए पैसा देने से बीवी ने मना किया तो शौहर ने फोन पर दिया तीन तलाक, केस दर्ज
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,बलियाFri, 17 Nov 2023 04:23 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के बलिया में एक और तीन तलाक का मामला सामने आया है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर पति समेत उसके परिवार को नौ लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। महिला के अनुसार पति ने कुवैत जाने के लिए मायके से पैसे लेकर आने के लिए कहा था। इनकार करने पर तीन तलाक दे दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामला सिंदकरपुर थाना क्षेत्र के नरहनी गांव का है। 

सिकंदरपुर के एसएचओ दिनेश पाठक के अनुसार गांव की सबनम खातून नामक विवाहिता ने अपने पति गौशुल आजम और आठ ससुरालियों के खिलाफ तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उसे दहेज के लिए पहले पीटा गया। पैसे देने से इनकार करने पर तीन तलाक दे दिया गया।

महिला के अनुसार उसका निकाह मुस्लिम रीति रिवाज से दो साल पहले गौशुल आजम से हुई थी। शादी के बाद से ही गौशुल दहेज में डेढ़ लाख रुपए लाने के लिए दबाव बनाने लगा। परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के  कारण शबनम ने रुपए लाने से इनकार कर दिया। इसके बाद ससुराल में उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। रुपए लाने के लिए उसकी पिटाई भी की गई। इसके बाद वह अपने मायके चली आई। इसी दौरान उसका पति कुवैत चला गया। 

कुछ समय पहले ही पति कुवैत से वापस आया और दोबारा दहेज के लिए दबाव बनाने लगा। एक बार फिर से महिला ने जब पैसे लाने से मना कर दिया तो फोन पर ही तीन तलाक दे दिया। इसके बाद महिला ने पुलिस से शिकायत की और लिखित तहरीर देते हुए पति समेत नौ ससुरालियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। एसएचओ के अनुसार महिला की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है।  जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें