DA Image
16 नवंबर, 2020|8:49|IST

अगली स्टोरी

बलिया मर्डर केस में आरोपियों पर इनाम दोगुना, रासुका और गैंगस्टर की भी होगी कार्रवाई

ballia firing case main accused-dhirendra-pratap-singh-announces-reward-of-25-thousand by up police

बलिया जिले के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर ग्राम में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के आवंटन के दौरान एक व्यक्ति की कथित हत्या के मामले में पुलिस ने फरार आरोपियों पर इनाम बढ़ा दिया है।  उनपर अब रासुका व गैंगस्टर कानून के अंतर्गत कार्रवाई की घोषणा की है। इस मामले में मुख्य आरोपी सहित छह मुलजिम अभी फरार हैं जबकि दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उप महानिरीक्षक सुभाष चंद्र दुबे ने रेवती कांड के फरार आरोपियों के विरुद्ध 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। 

एसपी ने देवेन्द्र नाथ ने पहले आरोपियों पर 25-25 हजार रुपये की घोषणा की थी। डीआईजी के आदेश के बाद यह राशि बढ़ाकर 50-50 हजार कर दी गई। साथ ही आरोपियों के विरुद्ध रासुका व गैंगस्टर कानून के अंतर्गत कार्रवाई की घोषणा भी की है। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों देवेंद्र प्रताप सिंह व नरेंद्र प्रताप सिंह को गिरफ्तार किया है तथा पांच अन्य लोगों को हिरासत में लिया है। घटना का मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह डब्ल्यू अभी फरार है। गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने 12 टीम गठित की हैं। इस बीच मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह ने स्वयं को निर्दोष करार देते हुए दावा किया है कि रेवती की घटना में उसके परिवार के एक व्यक्ति की भी मौत हो गई है तथा आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं। 

उसने सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर शुक्रवार रात जारी वीडियो में स्वयं को पूर्व सैनिक संगठन का अध्यक्ष करार दिया है। आरोपी ने घटना को पूर्व नियोजित करार देते हुए आरोप लगाया है कि उसने आवंटन के लिये बैठक शुरू होते ही उप जिलाधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक व अन्य अधिकारियों से अप्रिय घटना होने की आशंका जताई थी, लेकिन अधिकारियों ने उसकी बात पर कोई ध्यान नहीं दिया।   धीरेंद्र ने वायरल वीडियो में दावा किया कि अधिकारियों की मौजूदगी में उसके 80 वर्षीय पिता व भाभी पर भी हमला किया गया। गौरतलब है कि जिले के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर ग्राम में गुरुवार को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान के चयन के दौरान कथित रूप से गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी तथा कई लोग घायल हो गये थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ballia murder case the accused have been increased from 25 to 50 thousand rupees