DA Image
27 अक्तूबर, 2020|2:46|IST

अगली स्टोरी

बलिया कांड: दो और नामजद गिरफ्तार, पुलिस के सामने हुई थी हत्या

बलिया में रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव में सरकारी सस्‍ते-गल्‍ले की दुकान के आवंटन के दौरान पुलिस के सामने हुए बहुचर्चित हत्‍याकांड के दो और आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों इस हत्याकांड में नामजद आरोपी हैं। दोनों को जेल भेज दिया गया है। 

बलिया में 15 अक्‍टूबर को दुर्जनपुर गांव में अधिकारियों की मौजूदगी में कोटे की सरकारी दुकान के आवंटन के दौरान दो पक्षों में विवाद में 46 वर्षीय जयप्रकाश पाल की हत्या कर दी गई। पाल के परिजनों ने हत्या के इस मामले में स्‍थानीय भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह के करीबी धीरेंद्र प्रताप सिंह समेत कई लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया।

मुख्‍य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह समेत 12 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस ने धीरेंद्र को रिमांड पर लेकर हत्या में इस्तेमाल रिवाल्वर भी बरामद कर ली है।

रेवती थाना प्रभारी प्रवीण सिंह ने बताया कि दुर्जनपुर हत्याकांड के नामजद आरोपी प्रयाग सिंह और प्रयास सिंह को मंगलवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। 

हत्याकांड को लेकर उत्‍तर प्रदेश की राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई थी। भाजपा के क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र सिंह‍ के खुलकर आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह के पक्ष में आने से भाजपा भी बैकफुट पर आ गई थी। भाजपा अध्यक्ष ने सुरेंद्र सिंह को बुलाकर नसीहत भी दी थी। उन्हें कुछ दिन बलिया से दूर रहने की हिदायत भी दी गई है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ballia case: Two more named arrested murdered in front of police