ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशiPhone X की कीमत से भी महंगा बिका बकरा, खाता है सिर्फ पिज्जा और ड्राईफ्रूट

iPhone X की कीमत से भी महंगा बिका बकरा, खाता है सिर्फ पिज्जा और ड्राईफ्रूट

12 अगस्त को बकरीद है। तीन दिन तक चलने वाली बकरीद पर बकरे, भेड़, भैंस और ऊच की कुर्बानी होगी है। बरेली के एक शख्स ने आईफोन एक्स की कीमत से ज्यादा मंहगा का एक बकरा खरीदा है। इस बकरे की कीमत एक लाख 786...

iPhone X की कीमत से भी महंगा बिका बकरा, खाता है सिर्फ पिज्जा और ड्राईफ्रूट
कार्यालय संवाददाता, बरेली।Thu, 08 Aug 2019 01:18 PM
ऐप पर पढ़ें

12 अगस्त को बकरीद है। तीन दिन तक चलने वाली बकरीद पर बकरे, भेड़, भैंस और ऊच की कुर्बानी होगी है। बरेली के एक शख्स ने आईफोन एक्स की कीमत से ज्यादा मंहगा का एक बकरा खरीदा है। इस बकरे की कीमत एक लाख 786 रुपये है। इस बकरे के नखरे भी बहुत हैं, पत्ते खाने से परहेज करता है। बकरे की डाइट भी स्पेशल है इसलिए रोजाना 450 से 700 रुपये खर्च होते हैं। वह बकरा लंच में पिज्जा, आईस्क्रीम और ड्राईफ्रूट खाता है। ब्रेकफास्ट में यह दूध पीता है और किशमिश खाता है।

गौरतलब है कि बाजार में एक आईफोन एक्स की कीमत 70-80 हजार रुपये तक होती है। मोहल्ला शाहबाद के मोईन अहमद और मुशीर अहमद ने अल्लाह रखा नामक बकरे की कीमत एक लाख 786 रुपये लगाई। जबकि यह बकरा सवा लाख रुपये में बिकने मंडी में आया था। मोईन, मुशीर कहते हैं कि इस बकरे में काफी खासियत है। दिखने में खूबसूरत यह बकरा जहां-तहां गंदगी नहीं करता है। इसे एसी रूम में बेड पर ही नींद आती है।

काजू-बादाम खाता है 220 किलो का यह बकरा, कीमत है 8 लाख रुपए

बकरीद से पहले बकरों को पिलाई जा रही बीयर, जानें क्या है माजरा - VIDEO

बकरे के खाने पर रोजाना 600 रुपये खर्च
अन्य बकरे जहां घास या भूसा खाते हैं वहीं कुछ बकरों के ठाठ ही अलग हैं। एक लाख रुपये में बिके बकरे के मालिक ने बताया कि बकरे के खाने पर रोजाना करीब 600 रुपये का खर्च आता है। सुबह ब्रेकफास्ट में मटर की भूंसी के साथ चना और 1 लीटर दूध पीता है। दोपहर के खाने में गेहूं, भूसा और ड्राईफ्रूट दिया जाता है। रोजाना पिज्जा और आइसक्रीम भी खिलाई जाती है।

करीब 15 नस्लों के बकरें बिकने को आए
बकरीद को लेकर मंडी में बकरों की अच्छी खासी आमद हो रही है। मालूम हो कि बकरीद पर बिकने के लिए शहर से देहात तक बकरों की तकरीबन 15 नस्लें बिकने के लिए मंडी में आई हैं। बकरों की कीमत 6 हजार से लाखों रुपये तक में है।

15 किलो से एक कुंतल तक के बकरे
12 अगस्त को मनाई जाने वाली बकरीद के लिए बकरा मंडी में 15 से 90 किलो तक के बकरे हैं। बकरा कारोबारी इरफान कुरैशी का कहना है कि मंडी में राजस्थान, गुजरात, मुंबई, मध्यप्रदेश सहित आसपास के तमाम नस्लों के बकरे बिकने को आते हैं। आमतौर पर कुर्बानी के लिए लोग 10 से 20 हजार रुपये तक के बकरे खरीदते हैं। हालांकि बाजार में एक लाख रुपये से अधिक तक के बकरे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें