ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशभूमिपूजन की खुशी मेें महराजगंज में हर्ष फायरिंग, बजरंग दल का पूर्व संयोजक गिरफ्तार

भूमिपूजन की खुशी मेें महराजगंज में हर्ष फायरिंग, बजरंग दल का पूर्व संयोजक गिरफ्तार

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर महराजगंज में हर्ष फायरिंग का मामला सामने आया है। बुधवार की देर शाम इस मामले में पुलिस ने एक एसआई की तहरीर पर केस दर्ज कर बजरंग दल के पूर्व जिला संयोजक को...

भूमिपूजन की खुशी मेें महराजगंज में हर्ष फायरिंग, बजरंग दल का पूर्व संयोजक गिरफ्तार
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,महराजगंजThu, 06 Aug 2020 12:14 AM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर महराजगंज में हर्ष फायरिंग का मामला सामने आया है। बुधवार की देर शाम इस मामले में पुलिस ने एक एसआई की तहरीर पर केस दर्ज कर बजरंग दल के पूर्व जिला संयोजक को गिरफ्तार कर लिया। लाइसेंसी बंदूक भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। असलहा लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। हालांकि गिरफ्तार बजरंग दल के नेता का कहना है कि फायरिंग का यह वायरल वीडियो पुराना है।

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर जिले में हाई अलर्ट था। पुलिस प्रशासन ने स्पष्ट दिशा निर्देश जारी किया था कि भूमि पूजन को लेकर कोई रैली व जुलूस नहीं निकाला जाएगा। क्योंकि जिले में धारा 144 लागू है। सख्ती के चलते दिन तो शांतिपूर्वक गुजर गया लेकिन शाम को सोशल मीडिया पर हर्ष फायरिंग का एक वीडियो वायरल हो गया। पुलिस के मुताबिक यह वीडियो रमेश मोदनवाल ने अपने एकाउंट से अपलोड किया था। 14 सेकेंड के वीडियो में छत की बालकनी से आरोपित बंदूक से हर्ष फायरिंग करते हुए दिखाई दे रहा है। पुलिस का कहना है कि रमेश मोदनवाल ने वीडियो अपलोड करते हुए अपने को पूर्व जिला संयोजक बजरंग दल महराजगंज बताया है। मैसेज में लिखा है कि श्रीराम जन्म भूमि पर देश के पीएम द्वारा भूमि पूजन संपन्न होने पर हर्षोल्लास फायरिंग की गई। 

वीडियो वायरल होने का मामला जानकारी में आने के बाद रमेश मोदनवाल के खिलाफ एसआई दिनेश पाल की तहरीर पर धारा 286, 336, 188 आईपीसी व 25/27 आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी बंदूक जमा करा ली गई है। लाइसेंस निरस्त करने के लिए रिपोर्ट भी दी जा रही है।
अखिलेश कुमार सिंह, कोतवाल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें