DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › बहराइचः रिसिया सरिया मिल में हादसा, एक की मौत , चार घायल
उत्तर प्रदेश

बहराइचः रिसिया सरिया मिल में हादसा, एक की मौत , चार घायल

हिन्दुस्तान टीम,बहराइचPublished By: Deep Pandey
Tue, 28 Sep 2021 12:27 PM
बहराइचः रिसिया सरिया मिल में हादसा, एक की मौत , चार घायल

बहराइच  के रिसिया के आसाम रोड हाइवे पर सुदेश प्राइवेट कम्पनी में बड़ा हादसा हो गया। कई टन वजन की क्रेन गिरी, उसके नीचे दब कर बिहार के चम्पारण जिले के एक युवक की मौत हो गई, जबकि चार घायल हो गए। कई बार फोन करने के बाद भी मिल के डायरेक्टर का फोन रिसीव नहीं हुआ।

रिसिया के आसाम रोड हाइवे पर बहराइच वाया नानपारा मार्ग के ग्राम गोदनी बसाही के पास सुदेश इंड्रस्टीज प्रा लि  सरिया मिल स्थापित है। इस मिल से प्रतिदिन पारस नाम से कई टन सरिया निकलती है। यहां दो शिफ्ट में कार्य होता है। प्रतिदिन की भांति रात्रि की पाली में कार्य हो रहा था। मंगलवार तड़के करीब तीन बजे क्रेन भरभराकर गिर गया। जिसे आनन - फानन में हटाया गया।

 हादसे की सूचना मिलने पर सुबह पुलिस पहुंच गई। डायरेक्टर मौके पर नहीं मिले। एकाउंटेंट अंकित बंसल  ने बताया कि इस हादसे में बिहार के जिला चंपारण निवासी 30 वर्षीय संजय उरांव की जिला अस्पताल में मौत हो गई है।अनिल पुत्र राजेन्द्र उरांव ,शीतल बारा चंपारण बिहार,राहुल पुत्र श्याम सुंदर चौरा बाग  जिला गाजीपुर, दुर्गेश राय पुत्र रावेंद्र पाल सिवान बिहार, मो. हसनैन पुत्र जमील जनपद अमेठी गम्भीर रूप से घायल हो गए। जिनको बिना किसी सूचना के जिले के बाहर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

इस मिल में इसके पहले भी कई हादसे हुए हैं । उन हादसों को दबा दिया गया था। करीब डेढ़ माह पूर्व जनपद बलिया निवासी कृष्णा नामक व्यक्ति की भी करंट लगने से मौत हुई थी और कुछ लोग घायल हुए थे। तब मामला दबा दिया गया था। मौके पर उत्कर्ष व अंकित बंसल मिले हैं। सीओ पयागपुर कृष्ण प्रताप सिंह ने मौके का निरीक्षण किया। एसएचओ हेमन्त गौड़ ने बताया कि सूचना मिली है, जांच की जा रही है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

एसपी  सुजाता सिंह ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। एसपी ने बताया कि पूर्व में हुई घटनाओं की भी बारीकी से जांच होगी। उन्होंने लापरवाही करने वालों पर कार्यवाई करने का निर्देश दिए हैं । तहरीर न मिलने की दशा में पुलिस स्वयं मुकदमा लिख सकती है।

संबंधित खबरें