ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबच सकते हो तो बचो, वरना 30 मिनट में उड़ा दूंगा शोरूम; बरेली में अनजान शख्‍स के फोन पर मचा हड़कंप

बच सकते हो तो बचो, वरना 30 मिनट में उड़ा दूंगा शोरूम; बरेली में अनजान शख्‍स के फोन पर मचा हड़कंप

बरेली के फरीदपुर में एक अनजान शख्‍स ने मोबाइल कारोबारी को फोन कर धमकी दी। इस फोन के बाद वहां हड़कंप मच गया। कारोबारी अपने परिवार और कर्मचारियों के साथ बिल्डिंग छोड़कर सड़क पर जमा हो गए।

बच सकते हो तो बचो, वरना 30 मिनट में उड़ा दूंगा शोरूम; बरेली में अनजान शख्‍स के फोन पर मचा हड़कंप
हिन्‍दुस्‍तान,बरेलीThu, 19 May 2022 01:36 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बरेली के फरीदपुर की मोबाइल शॉप में उस वक्त भगदड़ और अफरातफरी का माहौल बन गया जब कारोबारी को किसी ने फोन करके बिल्डिंग में टाइम बम रखे होने की सूचना दी। फोन पर कहा गया कि बिल्डिंग में टाइम बम रख दिया गया है। आधे घंटे में पूरी बिल्डिंग उड़ा दी जाएगी। कारोबारी अपने परिवार व दुकान के कर्मचारियों के साथ बिल्डिंग छोड़कर सड़क पर जमा हो गए।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने लापरवाही दिखाते हुए संदिग्ध टाइम बम को डंडे के सहारे खिसकाकर नाली के पानी में लुढ़का दिया और इसी के साथ कथित टाइम बम के नकली होने की घोषणा कर दी। इस दौरान आस-पास के इलाके में करीब एक घंटे तक अफरा तफरी का माहौल रहा। बाद में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

बीसलपुर रोड के साजिद हुसैन का मेन बाजार में तिराहे पर मोबाइल का शोरूम है। शोरूम की दूसरी मंजिल पर वह अपने परिवार के साथ रहते हैं। साजिद हुसैन ने बताया कि मंगलवार शाम 7:10 पर वह दुकान पर ही थे। ग्राहकों की भीड़ जुटी हुई थी। इसी दौरान फोन आया और कहा गया कि शोरूम में टाइम बम स्टूल के नीचे रख दिया गया है। बचा सकते हो तो परिवार को बचा लो वरना 30 मिनट में बम फट जाएगा।

कारोबारी ने देखा तो स्टूल के नीचे बम जैसा कुछ रखा था। जिसमें कई तार, घड़ी व छड़ें लगी थीं। घड़ी में लाइट जल रही थी। व्यापारी दहशत में आ गया। वह कर्मचारियों व परिवार के साथ घर से बाहर निकल कर सड़क पर खड़ा हो गया। फोन करने पर जब पुलिस नहीं आई तो कर्मचारियों को थाने भेजा। इसके बाद चीता मोबाइल पहुंची। सिपाहियों ने नकली बम बताकर उसे उठाकर नाली में फेंक दिया। कारोबारी ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग पुलिस को सौंपी है जिसमें कुर्ता पजामा पहने युवक स्टूल के नीचे कथित टाइम बम रखता दिखाई दे रहा था।

ऐसा था संदिग्ध टाइम बम
टाइम बम जैसी चीज में एक घड़ी लगी हुई है जो कि चल रही थी। घड़ी के पास में एक लाइट जलती हुई दिखाई दे रही थी। कई तारों से छड़ जैसी चीजें जुड़ी हुई थीं।

पुलिस डंडे से सरकाकर नाली में फेंक गई
शोरूम में संदिग्ध बम को देख चीता मोबाइल टीम एवं 112 पुलिस टीम ने बेहद लापरवाही दिखाई। उन्होंने डंडे से खिसकाकर उसे स्टूल के नीचे से निकाला और चंद सेकेंड में ही बम के नकली होने की घोषणा करते हुए उसे नाली में फेंक दिया। बम जैसी वह चीज पूरे 24 घंटे नाली में पड़ी रही और कारोबारी के परिवार की सांसें हलक में अटकी रहीं।

रात भर रही दहशत
मोबाइल कारोबारी साजिद हुसैन का दूसरी मंजिल पर घर है। जबकि नीचे मोबाइल का शोरूम है। बम की धमकी और पुलिस की लापरवाही से रात भर परिवार दहशत में रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें