ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबाबरी मस्जिद मामला: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी आगे की सुनवाई

बाबरी मस्जिद मामला: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी आगे की सुनवाई

सीबीआई की विशेष अदालत (अयोध्या प्रकरण) ने तय किया है कि अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाए जाने के मामले में आगे की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जारी रहेगी। इस मामले में पूर्व उप-प्रधानमंत्री...

बाबरी मस्जिद मामला: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी आगे की सुनवाई
भाषा,लखनऊSat, 16 May 2020 04:35 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई की विशेष अदालत (अयोध्या प्रकरण) ने तय किया है कि अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाए जाने के मामले में आगे की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जारी रहेगी। इस मामले में पूर्व उप-प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, विनय कटियार, विहिप नेता चंपत राय बंसल और अन्य लोगों के नाम हैं।

उच्चतम न्यायालय ने आठ मई को विशेष अदालत को निर्देश दिया था कि वह मुकदमे की कार्यवाही 31 अगस्त तक पूरी कर ले। इससे पहले मुकदमे की कार्यवाही 20 अप्रैल को संपन्न होनी थी लेकिन लॉकडाउन के चलते अदालतें बंद होने के कारण ऐसा नहीं हो सका। अदालत ने सीबीआई की ओर से पेश अभियोजन पक्ष के सभी गवाहों के बयान दर्ज कर लिये हैं । अब आरोपियों को यह सूचित किया जाना है कि उनके खिलाफ क्या साक्ष्य पेश हुए।

इस बीच बचाव पक्ष ने शुक्रवार को अर्जी लगायी कि वह अभियोजन पक्ष के तीन गवाहों से जिरह करना चाहता है। अर्जी पर विशेष न्यायाधीश एस के यादव ने बचाव पक्ष से कहा कि वह उन सवालों की सूची सौंपे, जो वह अभियोजन पक्ष के गवाहों से करना चाहता है। अदालत मामले की अगली सुनवाई 18 मई को करेगी। 1992 में विवादित ढांचा ढहाये जाने के संबंध में अयोध्या पुलिस में दर्ज दो प्राथमिकी के परिप्रेक्ष्य में लखनऊ की अदालत में मुकदमा चल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें