ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशमुस्लिमों का वोट खत्म करना चाहती है सरकार, मेरा मताधिकार छीनना एक टेस्ट: रामपुर में बोले आजम खान

मुस्लिमों का वोट खत्म करना चाहती है सरकार, मेरा मताधिकार छीनना एक टेस्ट: रामपुर में बोले आजम खान

आजम खान ने कहा है कि मेरे वोट के अधिकार को समाप्त कर सरकार एक टेस्ट करना चाहती है, तजुर्बा करना चाहती है, यह देखना चाहती है कि देश की दूसरी सबसे बड़ी आबादी को इस अधिकार से वंचित करेंगे तो क्या होगा।

मुस्लिमों का वोट खत्म करना चाहती है सरकार, मेरा मताधिकार छीनना एक टेस्ट: रामपुर में बोले आजम खान
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,रामपुरWed, 30 Nov 2022 08:31 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अपने बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले सपा के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री आजम खान ने बुधवार को फिर एक विवादित बात बोली। आजम खान ने कहा है कि मेरे वोट के अधिकार को समाप्त कर सरकार एक टेस्ट करना चाहती है, तजुर्बा करना चाहती है, यह देखना चाहती है कि देश की दूसरी सबसे बड़ी आबादी को इस अधिकार से वंचित किया जाएगा तो क्या प्रतिक्रिया होगी। उनका इशारा दूसरी सबसे बड़ी आबादा यानी मुस्लिमों को वोट के अधिकार से वंचित करने को लेकर था। 

रामपुर शहर विधानसभा के लिए हो रहे उपचुनाव में सपा प्रत्याशी आसिम राजा के लिए शुतरखाने में आयोजित जलसे में आजम खान ने कहा कि इस जुल्म-ओ-ज्यादती के लिए अगर आप लोग तैयार हों तो आसिम राजा को चाहिए कि वह अपनी उम्मीदवारी को वापस लेने का ऐलान कर दें। अगर इतनी ही बुजदिल जिंदगी गुजारना चाहते हो तो हमसे अच्छा जानवर है जो रात में कम से कम अपने लिए खाना तो तलाश कर लेता है। उन्होंने कहा कि मुझे जेल में रहने की आज कोई तकलीफ नहीं है। वजह यह है कि वह गुजरा हुआ कल था। एक भयानक ख्वाब है, जो गुजर गया। 

....तो क्या उन्हें छोड़ने लायक छोड़ता

आजम खान ने कहा कि मैं कल भी सही था और मैं आज भी सही हूं। मैंने कल भी जालिम को अच्छा नहीं कहा था और आज भी अच्छा नहीं कहूंगा। हां, बेअक्ल जरूर कहूंगा। क्योंकि, अक्ल होती तो वे लोग जो आज दावा कर रहे हैं कि 35 बरस बाद हमने छोड़ा है क्या उन्हें छोड़ने के काबिल छोड़ देता। 

...तो बच्चा भी पैदा होने से पहले पूछता

आजम खान ने कहा कि जो आज हमारे और तुम्हारे साथ हुआ है चार सरकारों में अगर मैंने ऐसा किया होता तो कसम खाकर कहता हूं इन बच्चों की मुस्कुराहट की, बच्चा मां के पेट से पैदा होने से पहले कहता कि पहले आजम खान से पूछ लो।