ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशUP Election: आजम खान ने प्रस्‍तावक के जरिए दाखिल किया नामांकन, कल सीतापुर जेल में भरा था पर्चा 

UP Election: आजम खान ने प्रस्‍तावक के जरिए दाखिल किया नामांकन, कल सीतापुर जेल में भरा था पर्चा 

रामपुर से समाजवादी पार्टी के उम्‍मीदवार मो.आजम खान का नामांकन आज दाखिल हो गया। कोर्ट के आदेश पर कल सीतापुर जेल में आजम खान से नामांकन पत्र भरवाने के साथ ही अन्‍य सभी औपचारिकताएं पूरी कराई गई...

UP Election: आजम खान ने प्रस्‍तावक के जरिए दाखिल किया नामांकन, कल सीतापुर जेल में भरा था पर्चा 
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान ,रामपुर Thu, 27 Jan 2022 02:35 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

रामपुर से समाजवादी पार्टी के उम्‍मीदवार मो.आजम खान का नामांकन आज दाखिल हो गया। कोर्ट के आदेश पर कल सीतापुर जेल में आजम खान से नामांकन पत्र भरवाने के साथ ही अन्‍य सभी औपचारिकताएं पूरी कराई गई थीं। गुरुवार को आजम खान के चीफ इलेक्‍शन एजेंट असीम रजा ने बताया कि उनका नामांकन आज दाखिल कर दिया गया है। 

उन्‍होंने बताया कि प्रस्तावक की हैसियत से मैंने नामांकन दायर किया है। सभी औपचारिकताएं पूरी कर दी गई हैं। गौरतलब है कि आजम खान ने अपने वकील के जरिए पर्चा दाखिला की इजाजत के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी। इस पर एमपी-एमएलए कोर्ट ने आजम खान को पर्चा दाखिल करने की इजाजत दे दी थी। कोर्ट का आदेश फैक्स के जरिए जेल प्रशासन को भेजा गया था। सीतापुर जेल अधीक्षक आरएस यादव ने बुधवार को मीडिया को बताया था कि अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) रामपुर के आदेश के अनुसार, सपा नेता आजम खान के पर्चा दाखिला के लिए एक रिटर्निंग अधिकारी को भेजा गया था। जेल में सारी औपचारिकताएं पूरी की गईं। 

बताते चलें कि सपा सांसद मोहम्मद आजम खां 23 महीने से सीतापुर जेल में बंद हैं। उनके खिलाफ जिले के अलग-अलग थानों में करीब 100 मुकदमे दर्ज हैं, जो न्यायालय में विचाराधीन हैं। अधिकतर मामलों में कोर्ट द्वारा उनकी जमानत मंजूर की जा चुकी है। अजीमनगर थाने में दर्ज शत्रु संपत्ति को जौहर विश्वविद्यालय में मिलाने के मामले में जमानत लंबित है, जबकि लखनऊ के भी एक मामले में अब तक जमानत नहीं हो सकी है। सपा ने आजम खां को शहर विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया है। रामपुर में दूसरे चरण में वोटिंग होनी है। 28 जनवरी यानी कल ही नामांकन की अंतिम तारीख है।
 

epaper