Ayodhya ready to hear Supreme verdict - Ayodhya Case Verdict : सुप्रीम फैसला सुनने के लिए अयोध्या तैयार DA Image
12 नबम्बर, 2019|11:59|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Ayodhya Case Verdict : सुप्रीम फैसला सुनने के लिए अयोध्या तैयार

ayodhya

Ayodhya Case Verdict : प्रभु राम की नगरी अयोध्या शनिवार को सुबह 10:30 बजे राम मंदिर/बाबरी मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट की ओर से सुनाए जाने वाले फैसले को सुनने के लिए तैयार है। अयोध्या में शनिवार की सुबह से सरयू में स्नान और मंदिरों में दर्शन- पूजन का दौर शुरू हो गया है। राम नगरी के प्रमुख मार्गों और गलियों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

अयोध्या जाने वाले प्रमुख मार्ग पर चार पहिया वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। सिर्फ दो पहिया वाहनों को जांच पड़ताल के बाद आगे जाने दिया जा रहा है। पैदल आवाजाही पर कोई रोक नहीं है। सुबह से ही श्रद्धालुओं की चहलकदमी राम नगरी की सड़कों पर दिखाई देने लगी। सरयू में स्नान के लिए घाट पर श्रद्धालु पहुंचे। इसके बाद राम लला, हनुमानगढ़ी और नागेश्वरनाथ समेत अन्य मंदिरों में दर्शन पूजन का दौर जारी है। कहीं किसी तरह का उन्माद, खौफ या तनाव नहीं दिख रहा है। अयोध्या रोज की ही तरह राम की भक्ति में लीन है। लोगों में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर काफी कौतूहल है। हर किसी को फैसले के आने का बेसब्री से इंतजार है।

अयोध्या केस पर फैसला आज, मेरठ-अलीगढ़ समेत 9 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद

यूपी के 21 संवेदनशील जिलों में चप्पे-चप्पे पर रहेगी पैरामिलिट्री फोर्स
अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला कभी भी आ सकता है। प्रदेश पुलिस इसके लिए पूरी तरह तैयार है। आगरा सहित 21 जिलों को संवेदनशील की सूची में रखा गया है। चप्पे-चप्पे पर पैरामिलिट्री फोर्स का पहरा रहेगा। जरूरत पड़ने पर इंटरनेट सेवाएं बंद कराई जाएंगी। 

भड़काऊ मैसेज फॉरवर्ड किया तो होगा मुकदमा दर्ज
लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की टिप्पणी डालने वालों के लिए विशेष एडवाइजरी जारी की है। जो भी व्यक्ति आपत्तिजनक सामग्री (लेख, फोटो, वीडियो आदि) व्हाट्सएप ग्रुप, फेसबुक या अन्य प्लेटफॉर्म पर डालेगा या बिना सोचे समझे आगे बढ़ाएगा, उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगा।

Ayodhya Case: विवाद पर ऐतिहासिक फैसला आज, बढ़ाई गई जजों की सुरक्षा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ayodhya ready to hear Supreme verdict