ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशराम मंदिर से अतिथियों को खास गिफ्ट, रामलला विराजमान का प्रसाद इलायची दाना भी मिला

राम मंदिर से अतिथियों को खास गिफ्ट, रामलला विराजमान का प्रसाद इलायची दाना भी मिला

अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन और रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का साक्षी बनने पहुंचे मेहमानों को श्रीराम मंदिर ट्रस्ट की ओर से खास गिफ्ट पैक दिया गया। इसे प्रसादम नाम दिया गया है। इसमें अक्षत भी है।

राम मंदिर से अतिथियों को खास गिफ्ट, रामलला विराजमान का प्रसाद इलायची दाना भी मिला
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,अयोध्याTue, 23 Jan 2024 12:19 AM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन और प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आमंत्रित अतिथियों को राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से प्रसाद का खास गिफ्ट पैक भेंट किया गया। प्रसाद के पैकेट में मेवे के लड्डू, गुड़ रेवड़ी, रामदाने की चिक्की शामिल थी। इसके साथ अक्षत और रोली भी प्रसाद स्वरूप दी गई। रोली अक्षत की भी विशेष प्रकार की पैकिंग तैयार कराई गई थी। प्रसाद के पैकेट में 'तुलसी दल' भी दिया गया। ट्रस्ट की ओर से अतिथियों के लिए करीब 10 हजार से अधिक प्रसाद के पैकेट तैयार करवाए गए थे। प्रसाद में 'इलायची दाना' भी दिया गया।

अभी तक रामलला विराजमान के दर्शन के लिए अस्थाई मंदिर में आने वाले भक्तों को इलायची दाना प्रसाद के रूप में दिया जाता था। इसलिए उसे भी प्रसाद में शामिल किया गया है। इसके अलावा कलावा और 'राम दीया' भी पैकिंग में शामिल किया गया था, जिसका लोग राम ज्योति जलाने में प्रयोग कर सकते हैं।

कुशल मेजबान के रूप में नजर आए सीएम योगी

श्रीराम लला विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर सीएम योगी एक कुशल मेजबान के तौर पर नजर आए। उन्होंने मेहमानों का स्वागत भी किया और मंदिर में सभी तैयारियों को भी परखा। रामलला को देख वो खासे भावुक भी नजर आए। पीएम मोदी के स्वागत के साथ ही कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए निगरानी के अलावा वो अफसरों को निर्देश देते भी नजर आए। इस ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनने के साथ ही सभी मेहमान योगी सरकार की मेहमाननवाजी से भी खुश नजर आए।

सीएम योगी मंदिर परिसर में सोमवार को सुबह ही पहुंच गए। उन्होंने वहां मेहमानों का स्वागत किया। बतौर मेजबान सीएम योगी ने राजनीति, कला, खेल, साहित्य, फिल्म जगत, उद्योग एवं विभिन्न क्षेत्रों के विशिष्ट अतिथियों का ससम्मान सत्कार किया। उन्होंने मंदिर निर्माण कार्य से जुड़े रहे इंजीनियरों और श्रमिकों व उनके परिजनों से भी भेंट कर उनका सत्कार किया। साथ ही उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व सारी तैयारियों का भी जायजा लिया।

मेहमानों के बैठने के स्थल से लेकर गर्भ गृह में अनुष्ठान एवं अन्य कार्यक्रमों की पूरी जानकारी ली। पीएम मोदी के मंदिर परिसर में पहुंचने पर सीएम योगी और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने उन्हें रामनामी पटका पहना कर एवं पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया। सभी मेहमानों को जन्मभूमि पथ होते हुए मंदिर परिसर में प्रवेश दिलाया गया। उन्हें रामनामी पटका पहनाया गया। इसके बाद निर्धारित स्थान पर बैठाया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें