ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशराम मंदिर: भूमि पूजन का निमंत्रण कार्ड में पीएम मोदी व मोहन भागवत का नाम, जानें मंच पर कौन-कौन होंगे

राम मंदिर: भूमि पूजन का निमंत्रण कार्ड में पीएम मोदी व मोहन भागवत का नाम, जानें मंच पर कौन-कौन होंगे

अयोध्या में आगामी 5 अगस्त को राम मंदिर के लिए भूमि पूजन होने वाला है। इस भूमि पूजन के भव्य कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत करीब 200 लोग शामिल होंगे। भूमि पूजन कार्यक्रम के दो दिन पहले...

राम मंदिर: भूमि पूजन का निमंत्रण कार्ड में पीएम मोदी व मोहन भागवत का नाम, जानें मंच पर कौन-कौन होंगे
हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 03 Aug 2020 02:16 PM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या में आगामी 5 अगस्त को राम मंदिर के लिए भूमि पूजन होने वाला है। इस भूमि पूजन के भव्य कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत करीब 200 लोग शामिल होंगे। भूमि पूजन कार्यक्रम के दो दिन पहले सोमवार को भगवा रंग का एक निमंत्रण कार्ड का अनावरण किया गया। इस निमंत्रण कार्ड में पीएम मोदी के अलावा केवल तीन लोगों का नाम है, जोकि मेहमानों की सूची में की गई छंटनी का संकेत है।

भूमि पूजन कार्यक्रम के निमंत्रण कार्ड में पीएम मोदी अलावा आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ का नाम दिखाई दे रहा है। निमंत्रण कार्ड में इन नामों के अलावा भगवान राम की तस्वीर भी है। जानकारी के अनुसार सिर्फ 150 लोगों निमंत्रण भेजा जा रहा है। कोविड संकट के चलते इस कार्यक्रम में सिमित संख्या में ही लोग बुलाए जा रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार स्टेज पर भी सिर्फ पांच लोगों के बैठने का ही इंतजाम किया जाएगा। जिसमें पीएम मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ और महंत नृत्य गोपालदास शामिल होंगे। आपको बता दें कि पीएम मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में पौने तीन घंटे रुकेंगे।

पीएम के संभावित कार्यक्रम के मुताबिक वह 5 अगस्त को विशेष विमान से सुबह 10:35 पर लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से वह हेलीकॉप्टर के जरिए केएस साकेत पीजी कालेज ग्रांउड (अयोध्या) पहुंचेंगे। साकेत पीजी कालेज से वह सीधे हनुमानगढ़ी जाएंगे। वहां से वह 12 बजे श्रीराम जन्मभूमि जाएंगे। वहां वह पूजा व रामलला विराजमान के दर्शन करेंगे। यहां पर वह पारिजात का पौधा रोपेंगे।

इसके बाद पीएम मोदी भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे और श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद वह सार्वजनिक सभा कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वह अयोध्या से पहले लखनऊ जाएंगे और सवा तीन बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें