ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश2022 विधानसभा चुनाव अयोध्या से लड़ सकते हैं सीएम योगी, मौजूदा विधायक सीट छोड़ने को तैयार

2022 विधानसभा चुनाव अयोध्या से लड़ सकते हैं सीएम योगी, मौजूदा विधायक सीट छोड़ने को तैयार

2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में सीएम योगी अयोध्या से चुनाव लड़ सकते हैं। सीएम योगी के लिए अयोध्या के विधायक ने भी सीट छोड़ने की बात कही है। राजनीतिक गलियारों में इस तरह की अटकलें लगनी शुरू हो...

2022 विधानसभा चुनाव अयोध्या से लड़ सकते हैं सीएम योगी, मौजूदा विधायक सीट छोड़ने को तैयार
हिन्दुस्तान टीम,फैजाबादMon, 26 Jul 2021 01:02 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में सीएम योगी अयोध्या से चुनाव लड़ सकते हैं। सीएम योगी के लिए अयोध्या के विधायक ने भी सीट छोड़ने की बात कही है। राजनीतिक गलियारों में इस तरह की अटकलें लगनी शुरू हो गईं। हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। दरअसल रविवार को सीएम योगी के आगमन के दौरान अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता सीएम योगी के विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर सवाल पूछा गया था। अयोध्या से सीएम योगी के चुनाव लड़ने के सवाल पर विधायक ने खुशी जता दी।

विधायक ने कहा था कि मुख्यमंत्री अगर अयोध्या से चुनाव लड़ते हैं तो वह उनके लिए अयोध्या की सीट छोड़ने को तैयार हैं। उन्होंने कहा था कि सीएम योगी का अयोध्या से चुनाव लड़ना अयोध्यावासियों के लिए गर्व की बात होगी। हालांकि बाद में उन्होंने कहा 2022 में कौन कहां से चुनाव लड़ेगा यह पार्टी तय करेगी। उन्होंने आगे कहा कि सीएम योगी अगर अयोध्या से चुनाव लड़ते हैं तो वह उनके लिए प्रचार करेंगे। सीएम योगी के अयोध्या से चुनाव लड़ने की अटकलों के चलते राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। विपक्ष ने उनके चुनाव लड़ने को लेकर सोशल मीडिया पर टिप्पणी शुरू कर दी है।

26 साल की उम्र में सीएम योगी ने लड़ा था पहला चुनाव

सीएम योगी ने 26 साल की उम्र में पहला चुनाव लड़ा था। सीएम योगी 1998 में पहली बार चुनाव जीतकर 12वीं लोकसभा के सबसे युवा सांसद बने थे। गोरखपुर से भाजपा प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ने वाले योगी आदित्यनाथ ने बहुत ही कम अंतर से चुनाव में जीत दर्ज की थी। लेकिन उसके बाद हर चुनाव में उनका जीत का अंतर बढ़ता गया। योगी आदित्यनाथ अब तक पांच बार गोरखपुर से सांसद चुने जा चुके हैं। अप्रैल 2002 में योगी आदित्यनाथ ने हिन्दू युवा वाहिनी बनाई। 2014 में योगी आदित्यनाथ दो लाख से ज्यादा वोटों से जीतकर संसद पहुंचे थे। 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिले बहुमत के बाद पार्टी ने योगी आदित्यनाथ को यूपी का सीएम घोषित किया। सीएम योगी भाजपा के स्टार-प्रचार के तौर पर पश्चिम बंगाल, बिहार, तमिलनाडु और हैदराबाद चुनावी रैलियां कर चुके हैं।   

अयोध्या मेडिकल कॉलेज बेहतरीन सेवा देने में सक्षम :योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राजर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज मौजूदा समय में बेहतरीन स्वास्थ्य सेवा देने में सक्षम है। कोरोना काल में मेडिकल कॉलेज ने कोविड अस्पताल के रूप में अपनी उपयोगिता साबित की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने के बाद संवाददाताओं से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत मेडिकल कॉलेज व चिकित्सालय स्वीकृत हुआ। वर्ष 2019 में सौ छात्रों का प्रवेश हुआ था। यहां भवन निर्माण के लिए समय सीमा निर्धारित की गई है। कोरोना महामारी के दौरान मेडिकल कॉलेज ने मरीजों की बेहतरीन सेवा दी है। यहां पर आरटीपीसीआर की लैब भी बनाई गई। इस समय प्रतिदिन यहां तीन हजार से अधिक कोरोना सेम्पल के जांच की क्षमता है। पीजी की पढ़ाई के लिए आवेदन किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहाकि कोरोना महामारी के दौरान यहां के जनप्रतिनिधियों ने अच्छा योगदान दिया। इसके लिए मैं उनका अभिनंदन करता हूं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें