ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअयोध्या का काम हो गया, काशी व मथुरा का इंतजार, राम नगरी में उमा भारती की हुंकार

अयोध्या का काम हो गया, काशी व मथुरा का इंतजार, राम नगरी में उमा भारती की हुंकार

राम मंदिर आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाली उमा भारती एक बार फिर शुक्रवार को अयोध्या पहुंचीं। उन्होंने कहा कि अयोध्या का काम हो गया, काशी व मथुरा का इंतजार है। मंदिर के उद्घाटन पर भी उमा पहुंची थीं।

अयोध्या का काम हो गया, काशी व मथुरा का इंतजार, राम नगरी में उमा भारती की हुंकार
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,अयोध्याFri, 01 Mar 2024 10:13 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व केंद्रीय मंत्री व मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमाभारती ने कहा है कि अयोध्या का काम हो गया काशी व मथुरा का इंतजार कर रही हूं। रामलला के दर्शन को अयोध्या पहुंची उमा भारती ने कहा हमारी तो आस्था मथुरा काशी और अयोध्या में थी। 1991 में जब बिल आया था उसमें अयोध्या को विवादित मान करके अलग कर दिया गया था। मथुरा और काशी प्रतिबंधित कर दिया गया था। मैने तो पहले ही पार्लियामेंट के अंदर कहा था कि आप अयोध्या की तरह मथुरा और काशी को भी विवादित स्थान मान लीजिए, आस्था का टकराव मत मानिए।

राम मंदिर आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाली उमा भारती ने कहा कि काशी और मथुरा  का मामला कोर्ट में है लेकिन दोनों स्थानों में मंदिर बनना बहुत जरूरी है। मेरी आस्था कोर्ट में नहीं है, मेरे दिल में है और यह रहेगी। यह तब तक रहेगी जब तक वहां पर मंदिर नहीं बन जाएगा।

काशी में पूजा के लिए कोर्ट ने कह दिया है फिर भी मुसलमानों की याचिका उसके खिलाफ में आ रही है, इस सवाल पर उमा भारती ने कहा कि भारतीय कानून में सबको अधिकार है अपनी बात कहने का। मुसलमान इस देश के नागरिक है उनका पूरा अधिकार है वह अपनी याचिका कोर्ट में प्रस्तुत करें कोर्ट जो भी आदेश करें उसको स्वीकार करें।

समाजवादी पार्टी के विधायकों द्वारा क्रॉस वोटिंग के सवाल पर बोला कि अभी तो क्रॉस होने वाले हैं। जब चुनाव आएगा तब सबका सुपड़ा साफ हो जाएगा। उन्होंने कहा मोदी जी कहते हैं एनडीए के साथ 400 पार करेंगे, मैं कहती हूं अकेले भाजपा ही 400 पर करेगी।

एनडीए की सीट उसके अलावा होगी सरकार एनडीए की ही बनेगी।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव में 15 से 20 सीट पर निपट जाएगी । सुबह 11 बजे अयोध्या पहुंची उमाभारती ने रामलला, हनुमानगढ़ी का दर्शन कर शाम 8 बजे वापस लखनऊ लौट गईं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें