ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशराम मंदिर विवाद: अयोध्या में खिली 'उम्मीद' की नई धूप

राम मंदिर विवाद: अयोध्या में खिली 'उम्मीद' की नई धूप

केंद्र की मोदी सरकार की ओर से श्रीरामजन्मभूमि/बाबरी मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में विवादित जमीन को छोड़ कर अन्य अधिग्रहीत भूमि वापस किए जाने के संबंध में याचिका दाखिल किए जाने के बाद यहां अयोध्या...

राम मंदिर विवाद: अयोध्या में खिली 'उम्मीद' की नई धूप
आदर्श शुक्ल,अयोध्याWed, 30 Jan 2019 04:45 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्र की मोदी सरकार की ओर से श्रीरामजन्मभूमि/बाबरी मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में विवादित जमीन को छोड़ कर अन्य अधिग्रहीत भूमि वापस किए जाने के संबंध में याचिका दाखिल किए जाने के बाद यहां अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की उम्मीद से नहायी नई धूप खिल गयी। सरयू के सुरम्य तट से लेकर विभिन्न मंदिरों में स्नान और दर्शन-पूजन के लिए देश भर से आये श्रद्धालुओं में भी इसी याचिका के विविध पहलुओं पर बहस छिड़ी रही। संघ और विहिप से जुड़े संतों के आश्रमों के साथ विश्व हिन्दू परिषद के मुख्यालय कारसेवकपुरम में उल्लास छाया दिखायी दिया।

सरयू नदी में स्नान और रामलला के दर्शन के लिए महाराष्ट्र से आये सदाशिव भोसले ने कहा कि श्रीरामजन्मभूमि में दर्शन के दौरान रामलला को टेंट में देख कर काफी पीड़ा हुई। उन्होंने कहा कि रामलला को भव्य मंदिर में विराजमान करने के लिए सरकार को ठोस कदम उठाना चाहिए। अदालत के भरोसे रह कर बहुत लंबे समय तक इंतजार करना ठंड में ठिठुर रहे रामलला के लिए अन्याय जैसा ही होगा। हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन करने पहुंचे जौनपुर के राम मिलन शर्मा ने कहा कि उन्हें केंद्र सरकार की याचिका के संबंध में जानकारी मिली है। अब लगता है कि मोदी सरकार कुछ बड़ा करने जा रही है। उन्होंने भरोसा जताया कि जो भी होगा वह राम मंदिर निर्माण के मार्ग को प्रशस्त ही करेगा।

अयोध्या मामला: साल 2003 जैसा माहौल, केंद्र को राहत के आसार बेहद कम

इसी कड़ी में हनुमानगढ़ी के मुख्य पुजारी रमेश दास ने पूजन-अर्चन से कुछ समय निकाल कर 'हिन्दुस्तान' से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से सही दिशा में कदम उठाया गया है। विवादित भूमि को छोड़ कर अन्य हिस्सा श्रीरामजन्मभूमि न्यास को मिल जाने के बाद राम मंदिर का निर्माण शुरू हो सकता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हिन्दू समाज को भरोसा रखना चाहिए। कारसेवकपुरम में विहिप कार्यकर्ताओं के साथ मौजूद मिले प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने कहा कि विहिप केंद्र सरकार की ओर से दाखिल की गयी याचिका को अपना समर्थन देती है। उन्होंने कहा कि गैर विवादित भूमि सरकार को सौंपने में अदालत को कोई दिक्कत भी नहीं होनी चाहिए। श्री शर्मा ने कहा कि अब बहुत इंतजार हो गया, रामलला को भव्य मंदिर में विराजमान करने का समय आ रहा है।

Ayodhya Dispute: केंद्र की अर्जी का मुस्लिम पक्ष SC में करेगा विरोध

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें