DA Image
22 अप्रैल, 2021|1:28|IST

अगली स्टोरी

अयोध्या की अदालत ने राहुल गांधी दिया नोटिस, राफेल विमान सौदे मामले में प्रधानमंत्री मोदी पर की थी अभद्र टिप्पणी

rahul gandhi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर राफेल लड़ाकू विमान सौदे में घोटाले का आरोप लगाकर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। एमपी-एमएलए कोर्ट की विशेष न्यायाधीश पूजा सिंह ने निगरानीकर्ता मुरलीधर चतुर्वेदी की ओर से अदालत में प्रस्तुत निगरानी याचिका पर सुनवाई के बाद विपक्षी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ नोटिस जारी करने का आदेश पारित किया है। साथ ही सुनवाई के लिए अगली तारीख 26 मार्च नियत किया है। 

अपर शासकीय अधिवक्ता अरुण प्रकाश तिवारी के मुताबिक राफेल लड़ाकू विमान सौदे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विरुद्घ घोटाले का गंभीर आरोप लगाकर अभद्र टिप्पणी की गई थी। इस मामले में अयोध्या के दर्शननगर निवासी सामाजिक कार्यकर्ता मुरधीधर चतुर्वेदी ने इस प्रकरण में राहुल गांधी के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में 156(3) के अन्तर्गत अर्जी प्रस्तुत कर केस दर्ज करने की याचना की थी। मामले में तत्कालीन सीजेएम वरुण मोहित निगम ने मुरलीधर चतुर्वेदी की ओर से न्यायालय में दायर अर्जी पर सुनवाई के दौरान 29 जनवरी 2019 को खारिज कर दिया था। साथ ही उल्लेख किया गया कि प्रश्नगत मामला राहुल गांधी ने विभिन्न तिथियों और विभिन्न स्थानों पर किये गये कथनों पर आधारित है जो कि इस न्यायालय के क्षेत्राधिकार में नहीं आता है।इसके बाद मुरलीधर चतुर्वेदी ने सीजेएम कोर्ट के आदेश के खिलाफ 7 फरवरी को निगरानी याचिका जनपद न्यायालय में प्रस्तुत किया गया।

जनपद न्यायाधीश ने मुरलीधर चतुर्वेदी की ओर से दायर निगरानी को सुनवाई के लिए स्वीकार करते हुए पत्रावली एमपी-एमएलए कोर्ट को स्थानान्तरित कर दिया था। न्यायाधीश पूजा सिंह ने निगरानी पर सुनवाई के पश्चात् प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुए विपक्षी राहुल गांधी को नोटिस जारी करते हुए सुनवाई के लिए अगली तिथि 26 मार्च नियत की है। वहीं दायर निगरानी में श्री चतुर्वेदी ने बताया कि राफेल लड़ाकू विमान सौंदे में प्रधानमंत्री के विरुद्घ घोटाले का आरोप लगाकर अभद्र टिप्पणी विपक्षी राहुल गांधी ने किया था। इससे निगरानीकर्ता सहित पूरे देश के जनमानस को हतप्रभ कर दिया था। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ayodhya court gives notice to Rahul Gandhi for making vulgar remarks on PM Modi in Rafale plane deal case