ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशअयोध्या में माहौल बिगाड़ने की बड़ी साजिश नाकाम, धर्म स्थल के बाहर पवित्र ग्रंथ को फाड़कर फेंका, अपशब्द लिखे पोस्टर

अयोध्या में माहौल बिगाड़ने की बड़ी साजिश नाकाम, धर्म स्थल के बाहर पवित्र ग्रंथ को फाड़कर फेंका, अपशब्द लिखे पोस्टर

रामनगरी अयोध्‍या में माहौल बिगाड़ने की एक बड़ी साजिश नाकाम हो गई है। इस साजिश के तहत एक धर्मस्‍थल के बाहर किसी ने पवित्र ग्रंथ को फाड़कर फेंका था। अपशब्‍द लिखे पोस्‍टर भी मिले। पुलिस जांच कर रही है।

अयोध्या में माहौल बिगाड़ने की बड़ी साजिश नाकाम, धर्म स्थल के बाहर पवित्र ग्रंथ को फाड़कर फेंका, अपशब्द लिखे पोस्टर
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान,अयोध्‍याThu, 28 Apr 2022 08:54 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या के शांतिपूर्ण माहौल को मंगलवार की देर रात बिगाड़ने की कोशिश की गई। हालांकि समाज के संभ्रांत और प्रबुद्ध वर्ग की वजह से हालात बिगड़े नहीं वरन संभल गए। फिलहाल पुलिस ने वारदात को बेहद गंभीरता से लिया है और शिकायत के आधार पर कार्रवाई का मन बना लिया है। आरोपियों की तलाश के लिए टीमें बनाई गई हैं, जांच शुरू हो गई है।

प्रकरण नगर कोतवाली क्षेत्र के धर्मस्थल से जुड़ा है। वारदात को रात दो बजे अंजाम दिया गया है। पुलिस से की गई शिकायत के अनुसार चार बाइक पर सवार दो- दो अज्ञात लोग धर्मस्थल के पास सीसीटीवी में देखे गए हैं। आरोप है कि बाइक सवार लोगों ने ही शहर के चौक स्थित धर्मस्थल की सीढ़ी पर पवित्र ग्रंथ खराब हालात में रखा। आपत्तिजनक वस्तु के साथ एक पोस्टर भी मिला है। जिस पर अपशब्द लिखा हुआ है। धर्मस्थल के सचिव की ओर से इस सम्बंध में पुलिस को सूचित किया गया। जांच शुरू होती, इसके पहले ऐसा ही एक और प्रकरण शहर के कश्मीरी मोहल्ला और घोसियाना से भी प्रकाश में आया। शरारती तत्वों ने कश्मीरी मोहल्ला स्थित धर्मस्थल के गेट पर भी कमोवेश ऐसी ही हरकत की तो घोसियाना में एक अपशब्द लिखा कागज मिला।

अभद्र टिप्पणी, अपशब्द लिखे कागज और पवित्र ग्रंथ के साथ अशोभनीय हरकत से लोग नाराज हो गए और एकत्रित हो गए। हालांकि प्रकरण की सूचना पर पुलिस सतर्क हुई और जांच- पड़ताल शुरू हो गई। मंडलायुक्त नवदीप रिणवा, परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक कविन्द्र प्रताप सिंह, जिलाधिकारी नितीश कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने शहर का भ्रमण किया। धर्मस्थलों पर पहुंचकर बातचीत की। शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की। सचिव की ओर से पूरे प्रकरण का जिक्र करते हुए कोतवाली नगर में तहरीर दी गई। जिसमें कठोर कार्रवाई की मांग की गई है।

अफसरों ने धर्मगुरुओं के साथ की बैठक

अफसरों ने धर्मगुरूओं के साथ बैठक व वार्ता की। धर्मगुरूओं को आश्वस्त किया गया कि इस प्रकरण में कठोर कार्रवाई होगी। अफसरों ने बताया कि धर्मगुरूओं के साथ बैठक की गई है। सभी ने सौहार्द बनाए रखने के लिए सहयोग की बात कही है। उन्होंने कहा कि जिले ने हमेशा ही विश्व में एकता, शांति, सदभाव व भाईचारे का संदेश दिया है। ऐसे में शरारती तत्व अपनी मंशा में सफल नहीं हो सके।

गैंगस्टर और एनएसए की होगी कार्रवाई

जिलाधिकारी नितीश कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। कठोर कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि टीम बनाकर आरोपियों की खोजबीन शुरू कर दी गई है। सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि किसी भी दशा में जिले का सौहार्द किसी को भी बिगाड़ने नहीं दिया जाएगा। जिलाधिकारी कुमार ने कहा कि जिले में शांति व्यवस्था कायम है। उन्होंने आम जनता से अपील की है कि कोई भी आवांछनीय तत्वों के बारे में जानकारी मिलने पर सूचना दें। एसएसपी पाण्डेय ने बताय कि आरोपियों के खिलाफ गैंगेस्टर व एनएसए की कार्रवाई की जाएगी।

epaper