ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशआवास विकास ने दिया दिवाली का तोहफा, यूपी के इन जिलों में 35 प्रतिशत तक घटाई फ्लैट की कीमतें  

आवास विकास ने दिया दिवाली का तोहफा, यूपी के इन जिलों में 35 प्रतिशत तक घटाई फ्लैट की कीमतें  

आवास विकास ने अपना घर लेने की चाहत वालों के लिए दिवाली पर खुशखबरी दी है। कई जिलों में आवास विकास ने अपने फ्लैट की कीमतें 35 प्रतिशत तक घटा दी है। ऐसे में लोगों का रूझान इन फ्लैट की ओर बढ़ेगा।

आवास विकास ने दिया दिवाली का तोहफा, यूपी के इन जिलों में 35 प्रतिशत तक घटाई फ्लैट की कीमतें  
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,लखनऊThu, 09 Nov 2023 11:46 PM
ऐप पर पढ़ें

आवास विकास परिषद ने कई शहरों में खाली फ्लैटों की कीमतें 20 से 35% तक कम कर दी हैं। इन शहरों की कुछ योजनाओं में अब लोगों को काफी सस्ते में फ्लैट मिलेंगे। आवास विकास परिषद के सचिव डॉ. नीरज शुक्ला ने बताया कि गाजियाबाद के सिद्धार्थ विहार योजना में 35% तक फ्लैट की कीमतें कम की गई हैं। यहां पहले दो बेडरूम का फ्लैट 79.50 लाख में मिल रहा था। इसे अब 51.98 लाख रुपये कर दिया गया है। इसी तरह तीन बेडरूम के फ्लैट की कीमत पहले 1.09 करोड़ थी, जिसे एक करोड़ रुपये कर दिया गया है। इसी योजना के पेंट हाउस की कीमत 2.27 करोड़ थी, जो अब 1.48 करोड़ में मिलेगा।

आगरा की सिकंदरा योजना में पहले दो बेडरूम के फ्लैट की कीमत 84 लाख थी। इसे 67.20 लाख रुपये किया गया है। यह फ्लैट भूतल का था। ऊपर के फ्लैट की कीमतें 80 लाख थीं, जिसे 64 लाख रुपये कर दिया गया है। लखनऊ की किसी योजना में फ्लैट की कीमतें कम नहीं की गई हैं। मुरादाबाद की मझोला योजना में भी 10% तक फ्लैट की कीमतें कम की गई हैं।

5 से 10% तक मिलेगी अतरिक्त छूट
आवास विकास परिषद अपनी सभी आवासीय योजनाओं में अब पंजीकरण के माध्यम से फ्लैट बेचेगा। पहले आओ पहले पाओ योजना बंद कर दी गई है। विभिन्न शहरों में परिषद के रिक्त 4000 फ्लैटों के लिए लोग 10% रकम जमा कर पंजीकरण करा सकेंगे। इनमें 60 दिन में पूरा पैसा जमा करने वालों को अतिरिक्त  5% की छूट दी जाएगी। 25 या इससे अधिक फ्लैट बल्क में खरीदने वालों को 5% अतिरिक्त छूट मिलेगी। यानी बल्क में फ्लैट खरीदने वालों को पूरे 10% छूट मिलेगी।

फ्लैटों के लिए 12 नवंबर से पंजीकरण शुरू होगा, जो 15 दिसंबर तक चलेगा। जिस फ्लैट के लिए एक से अधिक दावेदार होंगे उसका आवंटन लॉटरी से किया जाएगा। नीरज शुक्ला के अनुसार लोगों को आवासीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए फ्लैट की कीमतें कम की गई हैं। इसी के साथ 12 नवंबर से 15 दिसंबर के लिए अलग से पंजीकरण खोला जा रहा है।