ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशजेल में बंद पूर्व दस्यु सुंदरी सीमा परिहार के इकलौते बेटे की मौत, कुछ दिन पहले कुत्ते ने किया था हमला

जेल में बंद पूर्व दस्यु सुंदरी सीमा परिहार के इकलौते बेटे की मौत, कुछ दिन पहले कुत्ते ने किया था हमला

इटावा जेल में बंद पूर्व दस्यु सुंदरी और बिग बॉस सीजन 4 की प्रतिभागी सीमा परिहार के इकलौते बेटे की रेबीज से मौत हो गई। पिछले दिनों उसे कुत्ते ने काट लिया था।

जेल में बंद पूर्व दस्यु सुंदरी सीमा परिहार के इकलौते बेटे की मौत, कुछ दिन पहले कुत्ते ने किया था हमला
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,औरैयाMon, 13 May 2024 08:49 PM
ऐप पर पढ़ें

अपहरण की एक मामले में चार साल की सजा काट रही इटावा जेल में बंद पूर्व दस्यु सुंदरी और बिग बॉस सीजन 4 की प्रतिभागी सीमा परिहार के इकलौते बेटे की रेबीज से मौत हो गई। पिछले दिनों उसे कुत्ते ने काट लिया था। लापरवाही के चलते उचित उपचार न हो पाने से उसकी जान चली गई। देर शाम तक सीमा परिहार को जिला जेल से पैरोल पर लाने की कवायद चल रही थी।

औरैया जिले के बीहड़ क्षेत्र के बबाइन गांव की सीमा परिहार का 13 साल की उम्र में दस्यु गिरोह द्वारा अपहरण कर लिया गया था। बाद में सीमा परिहार भी बीहड़ की नामचीन डकैत बन गई और उसने करीब 18 साल बागी जीवन जिया। साल 2000 में उसने औरैया पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया था। उस समय सीमा परिहार की गोद में ढाई साल का एक बच्चा था जिसका नाम सागर था। जेल से छूटने के बाद औद्योगिक नगर दिबियापुर के संजय नगर में सीमा परिहार ने आवास बनाकर रहना शुरू किया और अपने बेटे सागर की परवरिश की। विभिन्न राजनीतिक दलों में सक्रिय रहने के साथ 2010 में सीमा परिहार का नाम एक बार उस समय फिर सुर्खियों में आया जब वह सलमान खान द्वारा होस्ट किए जा रहे बिग बॉस के सीजन 4 में श्वेता तिवारी के साथ दर्शकों की खास पसंद बन गईं। 

साल 2024 की शुरुआत में अचानक सीमा परिहार को उस समय बड़ा झटका लगा जब उन्हें अपने खिलाफ औरैया जिला अदालत में लंबित अपहरण के एक मामले में 4 साल की सजा सुनाते हुए जेल भेज दिया गया। सीमा परिहार जेल में हैं और इधर उनके 24 साल के बेटे सागर को कुत्ते ने काट लिया। बताया जाता है कि सागर ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और उपचार नहीं कराया। ऐसे में कुछ दिनों के बाद उसकी हालत बिगड़ने शुरू हुई और आखिर में आगरा के अस्पताल में उसकी मौत हो गई। पूर्व दस्यु सुंदरी सीमा परिहार के इकलौते बेटे की मौत की खबर पर परिजनों में कोहराम मच गया। उनके समर्थक और परिवार के लोग बेटे के अंतिम दर्शन के लिए मां सीमा परिहार को जिला जेल से पैरोल पर लाने की कवायद कर रहे हैं।

बिग बॉस में जमाई धाक, अब जेल में 

सीमा परिहार ने 2002 में हुए विधानसभा चुनाव में शिवसेना को सपोर्ट किया और फिर 2006 में इंडियन जस्टिस पार्टी से जुड़ गईं। सीमा परिहार ने फिर 2008 में सपा पार्टी जॉइन की। साल 2010 में सीमा परिहार को 'बिग बॉस 4' का ऑफर मिला। सीमा ने शो में सलमान खान समेत सबका दिल जीत लिया था। वह 76वें दिन शो से बाहर हुई थीं। 'बिग बॉस' करने के एक साल बाद सीमा परिहार को 2011 में नेशनल करप्शन इरैटिकेशन काउंसिल के महिला आयोग का अध्यक्ष बना दिया गया। सीमा परिहार की जिंदगी पर बुंडेड नाम से एक फिल्म भी बनी थी। जिसमें उन्होंने ही लीड रोल निभाया था। सीमा परिहार राजनीति के अलावा सोशल वर्क में भी सक्रिय रहीं हैं। फिलहाल अपहरण के एक मामले में उन्हें औरैया अदालत में 4 साल की सजा सुनाई थी वे इस समय इटावा जेल में हैं।