ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशगाजीपुर में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, राम कलश यात्रा में शामिल युवक मस्जिद में घुसे, छत पर चढ़कर भगवा झंडा लहराया

गाजीपुर में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, राम कलश यात्रा में शामिल युवक मस्जिद में घुसे, छत पर चढ़कर भगवा झंडा लहराया

यूपी के गाजीपुर में सांप्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश हुई है। यहां रामकलश यात्रा में शामिल युवक एक मस्जिद में घुस गए और उसकी छत पर चढ़कर भगवा झंडा लहराया। वहां डांस किया और जयश्रीराम के नारे लगाए।

गाजीपुर में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, राम कलश यात्रा में शामिल युवक मस्जिद में घुसे, छत पर चढ़कर भगवा झंडा लहराया
Yogesh Yadavगाजीपुर लाइव हिन्दुस्तानWed, 06 Apr 2022 05:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गाजीपुर में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश का मामला सामने आया है। यहां रामकलश शोभायात्रा के दौरान कई युवक मस्जिद में घुस गए। एक युवक मस्जिद की छत पर चढ़ कर भगवा झंडा लहराने लगा। इस दौरान जय श्री राम के नारे भी लगाए गए। मस्जिद के अंदर घुसकर युवकों ने डांस भी किया। इसका वीडियो सामने आने पर पुलिस हरकत में आई और रिपोर्ट दर्ज कर लिया है।

मामला यहां के गहमर का है। यहां दो अप्रैल को हिंदू नववर्ष और नवरात्रि के मौके पर रामकलश यात्रा निकाली जा रही थी। इसी दौरान रास्ते में दक्षिणी जामा मस्जिद कुबेर राय के पास यह यात्रा रुक गई। यात्रा में शामिल कुछ युवक मस्जिद में घुस गए। एक युवक मस्जिद के ऊपर चढ़कर भगवा झंडा लहराते हुए डांस करने लगा। इस दौरान जयश्रीराम के नारे भी लगाए गए। 

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने पूरे मामले का संज्ञान लिया और मंगलवार रात अज्ञात लोगों के खिलाफ माहौल खराब करने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। एसपी राम बदन सिंह ने बताया कि वीडियो के लोकेशन की पुष्टि की गई है। जानकारी करने पर ये बात सामने आई कि वीडियो गहमर गांव का है।

इस वीडियो के संबंध में कोई शिकायत न मिलने पर गहमर के एसओ ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले में आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है। वीडियो के आधार पर घटना में शामिल लोगों को चिह्नित किया जा रहा है। उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

वहीं, सपा के पूर्व मंत्री और जमानिया विधायक ओम प्रकाश सिंह और अन्य लोगों ने बैठक की और मामले को बेहद गंभीर बताया। बैठक में मुहम्मदाबाद विधायक सुहैब अंसारी भी मौजूद रहे। सपा नेताओं ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है।