ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसपा सरकार के पूर्व विधायक रविदास मेहरोत्रा के घर पर कुर्की की नोटिस, जानिए पूरा मामला

सपा सरकार के पूर्व विधायक रविदास मेहरोत्रा के घर पर कुर्की की नोटिस, जानिए पूरा मामला

सपा सरकार में लखनऊ मध्य क्षेत्र से विधायक रहे रविदास मेहरोत्रा के घर पर शनिवार को कुर्की की नोटिस चस्पा की गई है। हसनगंज पुलिस ने मुनादी पिटवाते हुए पूर्व विधायक को हाजिर होने के लिए कहा है। तय वक्त...

सपा सरकार के पूर्व विधायक रविदास मेहरोत्रा के घर पर कुर्की की नोटिस, जानिए पूरा मामला
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 26 Sep 2021 09:27 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सपा सरकार में लखनऊ मध्य क्षेत्र से विधायक रहे रविदास मेहरोत्रा के घर पर शनिवार को कुर्की की नोटिस चस्पा की गई है। हसनगंज पुलिस ने मुनादी पिटवाते हुए पूर्व विधायक को हाजिर होने के लिए कहा है। तय वक्त में विधायक के सामने नहीं आने पर सम्पत्ति कुर्क करने की कार्रवाई हो सकती है। 

इंस्पेक्टर हसनगंज यशकांत सिंह के मुताबिक कैसरबाग ख्यालीगंज निवासी रविदास मेहरोत्रा लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र रहे हैं। वर्ष 1979 में साथियों की मदद से रविदास मेहरोत्रा ने एक डॉक्टर के क्लीनिक पर हंगामा और तोड़फोड़ की थी। इस आरोप में रविदास मेहरोत्रा के खिलाफ डॉक्टर की तरफ से हसनगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसका सुनवाई के दौरान कई बार सम्मन भेजे जाने पर भी रविदास हाजिर नहीं हुए थे। उनकी गिरफ्तारी के प्रयास भी सार्थक नहीं हो रहे थे। ऐसे में विवेचक ने कोर्ट में अजी देकर पूर्व विधायक के खिलाफ कुर्की का आदेश पारित करने की अर्जी दी थी। जिस पर आए फैसले के बाद शनिवार को कैसरबाग ख्यालीगंज स्थित रविदास मेहरोत्रा के आवास पर हसनगंज पुलिस की टीम पहुंची थी। पूर्व विधायक के आवास पर नोटस चस्पा की गई है। इंस्पेक्टर ने बताया कि नोटिस मिलने के बाद भी अगर रविदास मेहरोत्रा कोर्ट में हाजिर नहीं होंगे। तो उनकी सम्पत्ति कुर्क करने की कार्रवाई शुरू हो जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें