ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकानपुर में आतंकी कमरुद्दीन के साथ एटीएस की टीम ने तलाशे ठिकाने

कानपुर में आतंकी कमरुद्दीन के साथ एटीएस की टीम ने तलाशे ठिकाने

हिजबुल मुजाहिद्दीन के आंतकी कमरुज्जमां उर्फ कमरुद्दीन को लेकर यूपी एटीएस की टीम मंगलवार को कानपुर आई। आतंकी के साथ कानपुर में उसके ठिकानों की छानबीन की। एटीएस सबसे पहले कमरुद्दीन को लेकर घंटाघर स्थित...

कानपुर में आतंकी कमरुद्दीन के साथ एटीएस की टीम ने तलाशे ठिकाने
कानपुर, वरिष्ठ संवाददाताTue, 18 Sep 2018 07:17 PM
ऐप पर पढ़ें

हिजबुल मुजाहिद्दीन के आंतकी कमरुज्जमां उर्फ कमरुद्दीन को लेकर यूपी एटीएस की टीम मंगलवार को कानपुर आई। आतंकी के साथ कानपुर में उसके ठिकानों की छानबीन की। एटीएस सबसे पहले कमरुद्दीन को लेकर घंटाघर स्थित सिद्धिविनायक गणेश मंदिर पहुंची। उसके पास से मिले वीडियो के आधार पर मंदिर की पहचान कराई और फिर चकेरी के शिवनगर जाकर मकान मालिक से सामना कराया।

सुबह करीब छह बजे एंटी टेररिस्ट एस्क्वॉयड के एक दर्जन से ज्यादा जवान दो कारों में कमरुद्दीन को लखनऊ से साथ लेकर आए। आतंकी के हाथ और पैरों में हथकड़ी पहनाई गई थी। गणेश मंदिर से कुछ दूरी पर कारें खड़ी करने के बाद आतंकी को उतारकर पैदल मंदिर तक लाया गया। यहां मंदिर की पहचान कराई गई। इसके बाद वापस कमरुद्दीन को कार दिया गया। एटीएस ने आसपास के दुकानदारों से इस बाबत पूछताछ भी की। आधे घंटे रुकने के बाद एटीएस की टीम सात बजे शिवनगर स्थिति मकान मालिक उजियारी लाल यादव के मकान पहुंची। यहां कमरुद्दीन का सामना उजियारी से कराया गया। हालांकि दोनों ने एक दूसरे को पहचानने से इनकार कर दिया।

कमरुद्दीन गाड़ी में बैठा रहा और टीम ने मकान में रहने वाले आठों किराएदारों का ब्योरा एकत्र कर वीडियो रिकॉर्डिंग की। आसपास के दुकानदारों से बातचीत भी की। कमरुद्दीन के साथियों के बारे में भी जानकारी हासिल की। साढ़े नौ बजे के करीब एटीएस की टीम शिवनगर से निकल गई। इसके बाद एटीएस ने कमरुद्दीन के साथियों की तलाश में शहर में कई जगहों पर छापेमारी की, जिसमें आतंकी के साथियों के बारे में कई अहम सुराग मिले हैं।

साथी को गिरफ्तार करने की चर्चा
शिवनगर के लोगों की मानें तो एटीएस ने कमरुद्दीन के एक साथी को भी गिरफ्तार कर लिया है, क्योंकि आतंकी के साथ कार में एक अन्य शख्स भी था। एटीएस की टीम उसे पकड़े हुए थी। कमरुद्दीन के हाथ-पैरों में हथकड़ी लगी थी। आस-पड़ोस के लोगों का कहना था कि एटीएस अपने साथ दो लोगों को शहर से लेकर गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें