ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में सुरक्षा को लेकर खुफिया एजेंसियां अलर्ट, ISIS को जड़ से उखाड़ने के लिए ATS ने बनाया प्लान

यूपी में सुरक्षा को लेकर खुफिया एजेंसियां अलर्ट, ISIS को जड़ से उखाड़ने के लिए ATS ने बनाया प्लान

यूपी एटीएस एएमयू के बाद सहारनपुर मंडल से ISIS की जड़े उखाड़ने की तैयारी में है। पिछले कुछ समय से दर्जनभर से अधिक आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है।अब अलीगढ़ और सहारनपुर में ATS की यूनिट भी खोली जाएंगी।

यूपी में सुरक्षा को लेकर खुफिया एजेंसियां अलर्ट, ISIS को जड़ से उखाड़ने के लिए ATS ने बनाया प्लान
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,सहारनपुरMon, 05 Feb 2024 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) अब एएमयू के बाद सहारनपुर मंडल से ISIS की जड़े उखाड़ने की तैयारी में है। मंडलभर से पिछले समय में दर्जनभर से ज्यादा आतंकी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। आतंकियों की बड़ी संख्या को देखते हुए ही अलीगढ़ और सहारनपुर में एटीएस की यूनिट भी खोली जा रही है। बता दें कि आईएसआईएस देश में तेजी से पैर पसार रही है। एएमयू से पिछले तीन माह में कई आतंकी पकड़े जा चुके हैं। सहारनपुर मंडल भी आतंकियों से अछूता नहीं रहा है। यहां पहले दर्जनभर के करीब आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े आतंकी पकड़े गए थे। अब आईएसआईएस मंडल में सक्रिय हो गया है। इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई है। 

शामली, मुजफ्फरनगर के अलावा सबसे ज्यादा फोकस देवबंद पर किया जा रहा है। यहां से आतंकी पकड़े जाने के बाद एटीएस का सेंटर भी खोला जा रहा है। पश्चिम में देवबंद और अलीगढ़ में एटीएस की बड़ी यूनिट खोली जा रही है।  इसकी वजह यही है कि यहां से आतंक का पूरी तरह खात्मा किया जा सके। हालांकि यूनिट खुलने से पहले भी सुरक्षा एजेंसियों की पैनी नजर मंडल के कई स्थानों पर है। सहारनपुर से कई बांग्लादेशी आतंकी भी पकड़े जा चुके है। सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट मिला था कि पश्चिम में आतंकियों के लिए एएमयू के बाद देवबंद व शामली सबसे सुरक्षित ठिकाना है। इसको लेकर टीमें इन स्थानों पर ज्यादा फोकस कर रही है। आईएसआईएस की जड़े जमने से पहले उनको पूरी तरह उखाड़ फेंकने के मूड में एटीएस की टीमें लगी है। टीम को काफी हद तक सफलता भी मिल चुकी है। 

कई बार विदेश से भी हुई फंडिंग

सूत्रों की मानें तो आतंकी गतिविधियों को सक्रिय करने के लिए विदेश से भी फंडिंग कराई जाती रही है। पिछले दिनों देवबंद से पकड़े गए संदिग्ध आतंकी से पूछताछ में इस तरह की बात सामने आई थी। एटीएस को बाद में इसका सबूत भी मिला था। सहारनपुर रेंज के डीआईजी अजय साहनी ने बताया कि फिलहाल किसी तरह का आतंकी से जुड़ा इनपुट नहीं है, लेकिन सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह सक्रिय है। देवबंद में एटीएस की यूनिट भी खोली जा रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें