ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशएटीएस को तीन शहरों में मौलाना कलीम के नेटवर्क की तलाश, धर्मांतरण के लिए कहां से हो रही फंडिंग?

एटीएस को तीन शहरों में मौलाना कलीम के नेटवर्क की तलाश, धर्मांतरण के लिए कहां से हो रही फंडिंग?

प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) को मौलाना कलीम सिद्दीकी के दिल्ली, मेरठ व मुजफ्फरनगर में बनाए गए नेटवर्क की तलाश है। इन तीनों शहरों में अलग-अलग टीमें काम कर रही हैं। मौलाना का नेटवर्क भी...

एटीएस को तीन शहरों में मौलाना कलीम के नेटवर्क की तलाश, धर्मांतरण के लिए कहां से हो रही फंडिंग?
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 26 Sep 2021 07:05 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) को मौलाना कलीम सिद्दीकी के दिल्ली, मेरठ व मुजफ्फरनगर में बनाए गए नेटवर्क की तलाश है। इन तीनों शहरों में अलग-अलग टीमें काम कर रही हैं। मौलाना का नेटवर्क भी मोहम्मद उमर गौतम की तरह ही मजबूत होने की संभावना है। अवैध धर्मांतरण गिरोह संचालित करने और धर्मांतरण के लिए अवैध विदेशी फंडिंग प्राप्त करने के बारे में पूछताछ लगातार दूसरे दिन भी जारी रही।

मौलाना कलीम 10 दिनों की पुलिस कस्टडी रिमांड पर इस समय एटीएस के पास है। उसे शुक्रवार को जेल से निकालकर एटीएस मुख्यालय लाया गया था। शनिवार को लगातार दूसरे दिन उससे कई अहम बिन्दुओं पर पूछताछ की गई। उसके अन्य सहयोगियों और अवैध धन प्राप्त के स्रोतों की जानकारी अन्य माध्यमों से भी जुटाई जा रही है। इसी मामले में पूर्व से जेल में निरुद्ध उमर गौतम के साथ कलीम के रिश्तों की भी गहराई से जांच की जा रही है। पूछताछ के लिए ‌एएसपी के नेतृत्व में टीमों का गठन किया है। 

सूत्रों के अनुसार एटीएस को ऐसी जानकारी मिली है कि मौलाना कलीम भी उमर गौतम की तरह फंड जुटाने में माहिर है। इस कारण उसके करीबियों के बैंक खातों की भी जानकारी भी जुटाई जा रही है। अब तक की जांच में कई संदिग्धों के बैंक खाते जांच के दायरे में हैं। एटीएस मौलाना कलीम को लेकर दिल्ली, मेरठ व मुजफ्फरनगर जाने की भी तैयारी में है। इन तीनों शहरों में उसके जरिए कुछ स्थानों व व्यक्तियों की तस्दीक भी कराई जाएगी। एटीएस ने कल ही आम लोगों से भी जांच में सहयोग मांगा था। एटीएस ने मौलाना कलीम सिदीकी और उमर गौतम की चल-अचल संपत्ति अथवा दोनों के परिवार के किसी व्यक्ति व सहयोगी की चल-अचल संपत्ति के बारे में सूचना मांगी थी। यह सूचना एटीएस मुख्यालय लखनऊ के मोबाइल नंबर 9792103156 अथवा मेल आईडी (controlroom.ats-up@gov.in) पर मांगी गई है। यह भी कहा गया है कि सूचना देने वाले का नाम, पता व दी गई सूचना को पूरी तरह से गोपनीय रखा जाएगा। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें