DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  एटीएस की मेरठ और बुलंदशहर में कार्रवाई, घुसपैठियों को पनाह देने वाले चार रोहिंग्या गिरफ्तार 
उत्तर प्रदेश

एटीएस की मेरठ और बुलंदशहर में कार्रवाई, घुसपैठियों को पनाह देने वाले चार रोहिंग्या गिरफ्तार 

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाताPublished By: Dinesh Rathour
Fri, 18 Jun 2021 09:51 PM
एटीएस की मेरठ और बुलंदशहर में कार्रवाई, घुसपैठियों को पनाह देने वाले चार रोहिंग्या गिरफ्तार 

यूपी एटीएस ने मेरठ और बुलंदशहर से शुक्रवार को चार रोहिंग्या नागरिकों को गिरफ्तार किया। यह गिरोह म्यांमार और बांग्लादेश के रिफ्यूजी कैंप में रहने वाले लोगों को अवैध तरीके से भारत में लाकर विभिन्न फैक्ट्रियों में काम दिलाने के बदले कमीशन वसूलता था। यूपी एटीएस के अधिकारियों ने बताया, हाफिज शफीक व मुफीजुर्रहमान को मेरठ और अजीजुर्रहमान व मोहम्मद इस्लाइल को बुलंदशहर के खुर्जा से गिरफ्तार किया गया है। चारों म्यांमार के रहने वाले हैं।

फिलहाल मेरठ में खरखौदा थाना क्षेत्र के ग्राम अलीपुर और ईरा गार्डन में रह रहे थे। इनसे यूएनएचसीआर कार्ड, मोबाइल, बर्मा का पहचान पत्र, फर्जी आधार कार्ड, पासपोर्ट, लैपटॉप, पेनड्राइव, विदेशी मुद्रा मिली है। एटीएस के अनुसार, यह गिरोह मानव तस्करी के साथ फर्जी वोटर कार्ड, आधार कार्ड और पासपोर्ट भी तैयार करता था। यह अंतररास्ट्रीय स्तर पर हवाला के जरिये पैसे का लेनदेन करते थे। इस गिरोह का मुख्य काम म्यांमार और बांग्लादेश में रहने वाले लोगों को भारत में घुसाना, अवैध दस्तावेज तैयार करना और स्थानीय फैक्ट्रियों में दिलाना था। इसके बदले यह उनसे कमीशन वसूलते थे।
 

संबंधित खबरें