ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअतीक के बेटे असद का बाटला हाउस कनेक्‍शन, एनकाउंटर से पहले यहीं छिपा था गुलाम के साथ; अब कुर्क होगा मकान

अतीक के बेटे असद का बाटला हाउस कनेक्‍शन, एनकाउंटर से पहले यहीं छिपा था गुलाम के साथ; अब कुर्क होगा मकान

अतीक का बाटला हाउस कनेक्शन खंगालने में प्रयागराज पुलिस के साथ दिल्ली पुलिस भी लगी है। दिल्ली के बाटला हाउस में ही अतीक का बेटा असद फरारी के दौरान छिपा रहा। मकान कुर्क करने की तैयारी है।

अतीक के बेटे असद का बाटला हाउस कनेक्‍शन, एनकाउंटर से पहले यहीं छिपा था गुलाम के साथ; अब कुर्क होगा मकान
Ajay Singhवरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराजSun, 03 Dec 2023 05:36 AM
ऐप पर पढ़ें

Atiq's son's Batla House connection: माफिया अतीक अहमद का बाटला हाउस कनेक्शन खंगालने में प्रयागराज पुलिस के साथ दिल्ली पुलिस भी लगी है। दिल्ली के बाटला हाउस में ही अतीक का बेटा असद फरारी के दौरान छिपा रहा। अतीक के बाटला हाउस स्थित मकान को अब कुर्क करने की तैयारी चल रही है। दिल्ली पुलिस भी असलहों की सप्लाई में अतीक के शूटर की तलाश कर रही है।

अतीक अहमद ने अपनी काली कमाई से देशभर में संपत्ति एकत्र की थी। बाटला हाउस में भी विवाहित मकान खरीदकर कब्जा कर लिया था। पुलिस को पता चला तो अब बाटला हाउस स्थित मकान को गैंगस्टर एक्ट में कुर्क करने की तैयारी चल रही है। पुलिस की मानें तो 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या के बाद अतीक का बेटा असद अपने साथी शूटर गुलाम के साथ प्रयागराज से कानपुर होते हुए दिल्ली पहुंचा था।

इसी बाटला हाउस में कई दिनों तक दोनों शूटर छिपे रहे। पुलिस और एसटीएफ को उनकी लोकेशन मिल गई थी। पुलिस ने कई दिनों तक वहीं डेरा डाला था। इस बीच दिल्ली पुलिस ने असलहों के सौदागर पकड़े। खुलासा किया कि दिल्ली में अतीक के गुर्गे गुड्डू मुस्लिम की मदद से असलहे सप्लाई हो रहे थे। 

दिल्ली पुलिस ने गुड्डू मुस्लिम के घर पर नोटिस भी चस्पा किया था। हालांकि गुड्डू मुस्लिम आज तक पकड़ा नहीं गया। इधर, प्रयागराज पुलिस ने भी अतीक और अशरफ से पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि पाकिस्तान से वे अवैध असलहे मंगाकर सप्लाई करते थे। इस बीच अतीक का बेटा असद साथी गुलाम के साथ दिल्ली से भागा।

झांसी में एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में दोनों मारे गए। उनके पास से विदेशी असलहे बरामद हुए थे। इस वारदात के दो दिन बाद ही अतीक और अशरफ की प्रयागराज में हत्या कर दी गई थी। अब पुलिस की जांच में खुलासा होगा कि आखिर बाटला हाउस का क्या कनेक्शन था। किस गैंग से मिलकर असलहों की सप्लाई होती थी।

असाद और जकी नूर की अवैध प्लॉटिंग धराशायी
प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने माफिया अतीक अहमद के करीबी असाद, जकी, नूर समेत कई भूमाफिया की अवैध प्लॉटिंग पर बुलडोजर चलाया। संयुक्त सचिव अजय कुमार ने शनिवार को 22 बीघा अवैध प्लॉटिंग पर अवैध निर्माण ढहाने के साथ एक स्कूल समेत एक दर्जन से अधिक निर्माणों को सील कर दिया।

अवैध प्लॉटिंग की जानकारी होने के बाद अजय कुमार प्रवर्तन दल के साथ गए। प्रवर्तन दल ने देवघाट यमुना कुंड के पीछे 12 बीघा जमीन पर बनी दो दर्जन से अधिक बाउंड्रीवालों को तोड़ा। यहां असाद ने वकार अहमद, एहतेशम आशिफ व अन्य के साथ प्लॉटिंग की थी। प्लॉटिंग से पहले जमीन का भूउपयोग नहीं बदला गया था। इससे पहले पीडीए की टीम ने ससुर खदेरी नदी के निकट जकी अहमद, सैफी, नूर, मोहम्मद नूर व अन्य की 10 बीघा अवैध प्लॉटिंग पर अवैध निर्माणों को तोड़ा। 

ध्वस्तीकरण के बाद टीम ने क्षेत्र में आकाश यादव, मुकेश जायसवाल, राकेश कुमार त्रिपाठी, शशि यादव, पवन राय, संजय सिंह, तरुण मिश्रा, प्रदीप सिंह. सुरेंद्र सिंह, धर्मेंद्र यादव के अलावा पीपल गांव में रामानुज स्कूल का निर्माणाधीन भवन को सील किया।