ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअतीक के भाई अशरफ ने बिल्‍डर से मांगे थे डेढ़ करोड़, पूर्व विधायक से 25 लाख; ऑपरेशन ऑक्‍टोपस ने खोले कई राज 

अतीक के भाई अशरफ ने बिल्‍डर से मांगे थे डेढ़ करोड़, पूर्व विधायक से 25 लाख; ऑपरेशन ऑक्‍टोपस ने खोले कई राज 

अतीक के करीबियों से पूछताछ में कई बातें सामने आई हैं। बिल्डरों-व्यापारियों का कहना है कि अतीक-अशरफ उनसे वसूली करते थे। एक बिल्डर से अशरफ ने डेढ़ करोड़ रुपये मांगे तो उसने शहर छोड़ दिया था।

अतीक के भाई अशरफ ने बिल्‍डर से मांगे थे डेढ़ करोड़, पूर्व विधायक से 25 लाख; ऑपरेशन ऑक्‍टोपस ने खोले कई राज 
Ajay Singhवरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराजMon, 20 Nov 2023 05:46 AM
ऐप पर पढ़ें

Operation Octopus revealed the secrets of Atiq-Ashraf: ऑपरेशन ऑक्टोपस के तहत माफिया अतीक अहमद और अशरफ की वसूली के राज खुल रहे हैं। अतीक के करीबियों से पूछताछ में कई बातें सामने आई हैं। बिल्डरों और व्यापारियों का कहना है कि अतीक-अशरफ दबंगई से उनसे रुपये वसूली करते थे। प्रयागराज के एक बिल्डर से अशरफ ने डेढ़ करोड़ रुपये मांगे तो उसने शहर छोड़ दिया था। इसके अलावा पूर्व विधायक से 25 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। दबंगई के कारण कइयों ने करेली और झलवा में अपना प्रोजेक्ट छोड़ दिया था।

अतीक और अशरफ की बेनामी प्रॉपर्टी की जांच के लिए स्पेशल टास्क फोर्स का गठन हुआ है। इसके दो विंग हैं। जिराफ और ऑक्टोपस। ऑक्टोपस के तहत अतीक के करीबियों पर शिकंजा कसा जा रहा है। पुलिस को सूचना मिली थी कि एयरपोर्ट थानाक्षेत्र में बनाए जा रहे एक टाउनशिप में अशरफ का पैसा लगा है।

कॉलेज टाइम के जुड़े दोस्त की मदद से अशरफ ने अपनी अवैध कमाई उस टाउनशिप में लगाई थी। अशरफ के साथी को टाउनशिप का डायरेक्टर बनाया गया था। अशरफ ने अपनी हत्या से पूर्व टाउनशिप के मालिक से डेढ़ करोड़ रुपये की मांग की थी। अशरफ का कहना था कि वह अपना पैसा मांग रहा था जबकि बिल्डर ने उसे रंगदारी बताया था।

डेढ़ करोड़ रुपये न मिलने से अशरफ ने नाराजगी जताई थी। यह भी खुलासा हुआ कि अतीक और अशरफ एक पूर्व विधायक से 25 लाख रुपये की रंगदारी मांगे थे। एक व्यापारी ने पुलिस को बताया कि हम सफर गार्डेन के पीछे अतीक की प्लाटिंग चल रही है। इसकी जांच के लिए पुलिस की एक टीम लगी है। इस तरह ऑपरेशन ऑक्टोपस के तहत पुलिस को कई जानकारियां मिली हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें