ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअतीक अहमद का परिवार और 64 इनामी, यूपी पुलिस की बड़ी चुनौती; लिस्‍ट में शाइस्‍ता समेत 6 महिलाओं के नाम 

अतीक अहमद का परिवार और 64 इनामी, यूपी पुलिस की बड़ी चुनौती; लिस्‍ट में शाइस्‍ता समेत 6 महिलाओं के नाम 

अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन और बहन आयशा नूरी समेत जिले में 64 इनामी पुलिस के लिए चुनौती बन गए हैं। शासन के निर्देश पर फरार इनामी बदमाशों की धरपकड़ के लिए 30 जून तक अभियान चलाया जा रहा है।

अतीक अहमद का परिवार और 64 इनामी, यूपी पुलिस की बड़ी चुनौती;  लिस्‍ट में शाइस्‍ता समेत 6 महिलाओं के नाम 
Ajay Singhवरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराजSat, 22 Jun 2024 12:41 PM
ऐप पर पढ़ें

Mafia Atiq Ahmed News:  माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन और बहन आयशा नूरी समेत जिले में 64 फरार इनामी पुलिस के लिए चुनौती बन गए हैं। शासन के निर्देश पर फरार इनामी बदमाशों की धरपकड़ के लिए 30 जून तक अभियान चलाया जा रहा है। कमिश्नरेट के तीनों जोन में सबसे ज्यादा इनामी शहर में है। नगर क्षेत्र में 44, गंगानगर में 11 और यमुनानगर में 9 इनामी फरार है। कइयों पर वर्षों से इनाम है। इन इनामी बदमाशों की सूची में छह इनामी महिलाएं भी शामिल हैं जो काफी समय से फरार हैं।

उमेश पाल हत्याकांड में सबसे ज्यादा इनामी 
इनामी बदमाशों की सूची में सबसे ज्यादा इनामी उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी हैं। इनमें गुड्डू मुस्लिम, अरमान और साबिर पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम है। इनके अलावा तीन महिलाएं इनामी हैं जिसमें अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन पर 50 हजार और अतीक की बहन मेरठ की आयशा नूरी व अशरफ की पत्नी जैनब पर 25-25 हजार रुपये का इनाम है। जैनब को पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड के अलावा वक्फ बोर्ड की संपत्ति में प्रापर्टी कब्जाने के मामले में भी वांटेड किया है। वहीं अतीक की पत्नी शाइस्ता के खिलाफ सात केस दर्ज हैं। वह कईयों में वांटेड है। इनके अलावा फरार महिलाओं में जार्जटाउन थाने से ठगी में फरार अमित श्रीवास्तव की पत्नी 25 हजार इनामी शिखा श्रीवास्तव हैं। इसके अलावा दरभंगा बिहार की संगीता और बीना पर 25-25 हजार का इनाम रखा है।

अशरफ के रिश्तेदार के घर पर चलेगा बुलडोजर
अशरफ के एक और रिश्तेदार के घर पर बुलडोजर चलेगा। प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने अवैध निर्माण ढहाने का आदेश शुक्रवार को दूसरी बार जारी किया है। माफिया के रिश्तेदार का अवैध निर्माण भी सल्लाहपुर स्थित वक्फ बोर्ड की जमीन पर है। इसकी कीमत चार करोड़ बताई जा रही है। पीडीए के एक अधिकारी ने बताया कि माफिया के रिश्तेदार के अवैध निर्माण का ध्वस्तीकरण होगा। इसका आदेश हो गया है, लेकिन तारीख तय नहीं है। अधिकारी के मुताबिक परिसर में सभी अवैध निर्माणों का ध्वस्तीकरण होगा। वक्फ बोर्ड की जमीन पर प्अवैध कब्जा किया।

बंसल हत्याकांड में फरार जैद 50 हजार का इनामी
शहर के चर्चित डॉ. एके बंसल हत्याकांड में शामिल शूटर जैद आज भी फरार है। प्रतापगढ़ निवासी जैद पर 50 हजार रुपये इनाम है। वह वारदात के बाद से मुम्बई भाग निकला था। उसके बाद से पुलिस और एसटीएफ को उसकी लोकेशन नहीं मिली। बता दें कि 12 जनवरी 2017 को जीवन ज्योति अस्पताल के डायरेक्टर डा. एके बंसल की अस्पताल के अंदर घुसकर शूटरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस शूटर के नाम का खुलासा होने के बाद भी अभी तक वह पकड़ा नहीं गया।